Saturday, September 21, 2024

झारखंड राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य राजेंद्र प्रसाद पहुँचे हजारीबाग

झारखंड राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य राजेंद्र प्रसाद पहुँचे हजारीबाग

अधिकारियों के साथ पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य ने परिसदन में की बैठक,जाति,आवासीय प्रमाण पत्र बनाने के अभियान को सफल बनाने के दिए निर्देश: राजेंद्र प्रसाद

झारखंड राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य राजेंद्र प्रसाद ने हजारीबाग परिसदन सभागार में आयोजित बैठक में राज्य सरकार द्वारा जाति-आवासिय प्रमाण पत्र बनाने के लिए स्कूलों में संचालित अभियान में शत प्रतिशत बच्चों का प्रमाण पत्र बनवाने में किसी स्तर पर कोताही नहीं बरतने को कहा। उन्होंने अभियान के तहत् अब तक की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। परन्तु प्राप्त आवेदन, लंबित आवेदन, निर्गत प्रमाण पत्र के अलावा निरस्त आवेदन को पुनरावलोकन करने को कहा। साथ ही वरीय अधिकारियों को भी अभियान की निगरानी व समीक्षा करने के लिए निर्देशित किया। शिक्षा विभाग को निर्देशित किया कि संबंधित बच्चों के अभिभावकों को भी इस अभियान के बारे में जागरूक कर अपेक्षित सहयोग लिया जाए एवं स्कूल में संग्रहित डाटा को प्रखंड को समय पर उपलब्ध कराने, फॉलोअप करने एवं प्रखंड प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर अभियान को सफ़ल बनाया जाए।
बैठक के क्रम में कल्याण विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गई ख़ासकर मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना से लाभान्वित लोगों की संख्या में इज़ाफा करने, लोगों को जागरूक करने के लिए कल्याण पदाधिकारी को निर्देशित किया। ज़िला में अल्पसंख्यक समुदाय के विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति भुगतान की स्थिति पर श्री प्रसाद ने संतोष जताया। उन्होंने कहा सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से कोई भी व्यक्ति प्रमाण पत्र के अभाव से वंचित न रहे यह सुनिश्चित कराना प्रशासनिक अधिकारी की जिम्मेवारी है।
बैठक में बरही अनुमंडल अधिकारी पूनम कुजूर, कल्याण पदाधिकारी आलोक रंजन, सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी प्रमुख रूप से मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!