Saturday, September 21, 2024

देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री और गोड्डा सासंद निशिकांत दुबे फिर आमने-सामने

देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री और गोड्डा सासंद निशिकांत दुबे फिर आमने-सामने

[contact-form][contact-field label=”Name” type=”name” required=”true” /][contact-field label=”Email” type=”email” required=”true” /][contact-field label=”Website” type=”url” /][contact-field label=”Message” type=”textarea” /][/contact-form]

 

रांची झारखंड में अपने बयानों और ट्वीट के जरिए सुर्खियों में रहने वाले गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे और देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री के बीच एक बार खींचतान शुरू हो गई है।
मामला बीते 31 अगस्त की शाम का है। देवघर एयरपोर्ट पर सांसद निशिकांत दूबे, मनोज तिवारी समेत अन्य लोगों के बगैर इजाजत एटीसी बिल्डिंग में जाने का आरोप है। इस दौरान जबरन दिल्ली के लिए उड़ान भरने से सम्बंधित क्लियरेंस का आरोप भी लगा है। इसको लेकर एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात अधिकारी ने सांसद समेत 9 लोगों के खिलाफ देवघर के कुंडा थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत की कॉपी मीडिया में जारी होते ही निशिकांत दूबे ने भी देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री के खिलाफ दिल्ली में केस दर्ज करा दिया।
बात इतने पर ही खत्म नहीं हुई, अभी निशिकांत दूबे ट्विटर पर डीसी मंजूनाथ भजंत्री के खिलाफ भड़ास निकाल ही रहे थे कि जिलाधिकारी भी ट्विटर वॉर में कूद गए। इसके बाद सोशल मीडिया पर दोनों के बीच खुलेआम जमकर बहस का दौर शुरू हो गया। इस दौरान सोशल मीडिया साइट पर दोनों अपना-अपना पक्ष रखते नजर आए। यहां ये जानना भी जरूरी है कि देवघर के कुंडा थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में सांसद निशिकांत दुबे और उनके दोनो बेटे समेत सांसद मनोज तिवारी, पायलट, एयरपोर्ट के डायरेक्टर संदीप ढींगरा समेत कुल 9 लोगो पर गैरकानूनी तरीके से जबरन एटीसी बिल्डिंग में दाखिल होकर, उड़ान भरने के लिए क्लियरेंस लेने का दवाब बनाने का आरोप लगाया गया है।
इस मामले में सांसद श्री दूबे ने सफाई देते हुए कहा है कि, वह सांसद होने के नाते देवघर एयरपोर्ट के चैयरमैन भी हैं और मनोज तिवारी एविएशन मंत्रालय में एडवाइजरी कमेटी के सदस्य हैं। इस नाते वह नाइट लैंडिंग को लेकर जानकारी हासिल करने के मकसद से एयरपोर्ट डायरेक्टर से मुलाकात कर कुछ बातचीत करने जा रहे थे। इसी बीच उनके बेटे उनकी चप्पल हाथ मे लेकर पीछे आ गए, ऐसे में उन्होंने किसी भी तरह किसी भी नियम का उलंघन नहीं किया है।
सांसद की इस दलील पर सवालिया निशान लगते हुए जिलाधिकारी ने भी सांसद से तल्ख सवाल पूछे। बहरहाल, देवघर डीसी और सांसद निशिकांत के बीच जारी इस लड़ाई में ने सियासी गर्माहट जरूर बढ़ा दी है।
यही वजह है कि भाजपा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश और नेता प्रतिपक्ष बाबूलाल मरांडी भी खुलकर निशिकांत दुबे के पक्ष में बयान देते नजर आ रहे हैं। बहरहाल, एयरपोर्ट स उड़ान भरने के लिए क्लियरेंस को लेकर शुरू हुई खींचतान अब लंबी होती नजर आ रही है ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि, यह लड़ाई और कितनी दूर तक जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!