Sunday, September 22, 2024

गौतम गुप्ता की फरवरी में होने वाली थी शादी, उससे पहले हुवे शहीद, घर में छा गया मातम

गौतम गुप्ता के हाथों में फरवरी में रचने वाली थी मेहंदी, घर में छा गया मातम

प्रमोद खण्डेलवाल

हजारीबाग हजारीबाग शहर के हुरहुरु निवासी टुकन साव के द्वितीय सुपुत्र नेवी ऑफिसर गौतम गुप्ता का विशाखापट्टनम में सड़क हादसे के दौरान निधन हो गया। गौतम भारतीय नौसेना में तकनीकी विभाग में कार्यरत थे।
मिली जानकारी के अनुसार 18 नवंबर की देर शाम सड़क दुर्घटना में घायल हो गए। गौतम भाई पर सवार थे 19 नवंबर की देर शाम इलाज के दौरान उनका निधन हो गया।

गौतम गुप्ता का पार्थिक शरीर सोमवार को हजारीबाग पहुंचा।

गौतम गुप्ता का पार्थिव शरीर हजारीबाग की पावन धरा पर पहुंचते ही मोहल्ले के सैकड़ों युवाओं के द्वारा क्षितिज अस्पताल के समीप जय हिंद की जयकारों के बीच विभिन्न मार्गो से गुजरते हुए गौतम गुप्ता का घर लाया गया। जहां पर हिंदू रीति रिवाज से पूजा अर्चना की गई जिसके बाद पार्थिव शरीर क्षितिज अस्पताल मुक्तिधाम के लिए ले जाया गया।

स्कूल के बच्चे भी अपने शहर के लाल की अंतिम यात्रा में हुए शामिल।

शहीद गौतम गुप्ता की अंतिम यात्रा में बी एम पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राएं भी तिरंगा लेकर शामिल हुए। सभी ने जय हिंद की जयकारों के बीच अपने शहर के लाल को अंतिम विदाई दी।

गौतम गुप्ता पिछले 10 वर्षों से नेवी में कार्य करते थे।

शहीद गौतम गुप्ता के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि गौतम गुप्ता पिछले 10 वर्षों से नेवी मैं कार्य कर रहे थे। और काफी खुश भी थे इस कार्य मे।

शहीद गौतम गुप्ता की फरवरी में विवाह होनी थी।

शहीद गौतम गुप्ता की सगाई कुछ दिन पूर्व हुई थी और विवाह फरवरी 2023 में होनी थी घर में विवाह को लेकर विभिन्न प्रकार की तैयारियां प्रारंभ हो गई थी घर के सभी सदस्य काफी खुश थे। परंतु वर्तमान समय में घर में खुशियां के बजाय मातम छा गया।

शहीद गौतम गुप्ता के पिता ने कहा कि बेटे का ड्यूटी आवर में हुआ मौत।

शहीद गौतम गुप्ता के पिता टुकान साव ने कहा कि शुक्रवार को हम लोगों को सूचना मिली कि आपके बेटे का एक्सीडेंट हो गया है जिसके पश्चात शनिवार को हम लोगों को सूचना मिली कि आपके बेटे ने अलविदा कह दिया है जब हम लोगों ने इसकी जांच की तो जानकारी प्राप्त हुई कि हमारे सुपुत्र ने ड्यूटी आवर में ही उसके साथ सड़क दुर्घटना के क्रम में मौत हुई है।

मुक्तिधाम पहुंचे सदर विधायक हजारीबाग के लाल को दिया श्रद्धांजलि।

शहर के क्षितिज अस्पताल के निकट मुक्तिधाम पहुंचकर सदर विधायक मनीष जायसवाल ने हजारीबाग के लाल गौतम गुप्ता को श्रद्धांजलि अर्पित की मौके पर उन्होंने कहा कि 6 महीने के अंदर हजारीबाग के 2 जवान शहीद हो गए हैं यह हमारे क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है।

गार्ड ऑफ ऑनर के बाद पंचतत्व में किया गया विलीन।

शहीद गौतम गुप्ता को मुक्ति धाम में पंचतत्व में विलीन करने से पूर्व सेना के अधिकारियों के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया जिसके पश्चात पिता ने अपने द्वितीय पुत्र को नम आंखों से मुखाग्नि दिया।

गौतम गुप्ता के दो भाई एवं एक बहन है।

शहीद गौतम गुप्ता के बड़े भाई कैलाश गुप्ता नेवी में कार्यरत हैं वही छोटे भाई उत्कर्ष कुमार पढ़ाई कर रहे हैं वही बहन राखी कुमारी भी है।6 माह में शहर ने अपने दो लाल को अलविदा कह दिया।हजारीबाग ने छह माह में दूसरी बार अपना सपूत खोया है। संदीप पाल की लद्दाख मैं निधन के पश्चात पार्थिव शरीर को जब इसी साल 29 मई को हजारीबाग लगा गया था। तब स्थानीय निवासियों के द्वारा कोनार पुल के समीप हाथों में तिरंगा एवं शहीद संदीप पाल की तस्वीर लेकर जय हिंद की जयकारों की गूंज लगा रहे थे। जैसे ही सेना के द्वारा पार्थिव शरीर क्षितिज अस्पताल पहुंचा भीड़ काफी उमड़ पड़ी और यह भीड़ पूरे अंतिम यात्रा तक शामिल रही। उनके आवास पर शहीद संदीप पाल को श्रद्धांजलि देने के लिए सदर विधायक मनीष जायसवाल सहित शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!