Saturday, September 21, 2024

4 PLFI उग्रवादी सहित 11 अपराधियों को रांची पुलिस ने किया गिरफ्तार, हथियार, नगदी सहित अन्य समान बरामद

4 PLFI उग्रवादी सहित 11 अपराधियों को रांची पुलिस ने किया गिरफ्तार, हथियार, नगदी सहित अन्य समान बरामद

राँची : राज्य में बढ़ती असामाजिक कार्यों के बाद प्रशाशनिक महकमा भी अपराधियों पर दबिश बढ़ा दिया है। राजधानी राँची पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पीएलएफआई उग्रवादी समेत 11 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि एसएसपी के निर्देश पर कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय और बेड़ो डीएसपी के नेतृत्व में गठित पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए राँची के बेड़ो और हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र से पीएलएफआई उग्रवादी समेत कुल 11 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार हुए अपराधियों के पास से पुलिस ने हथियार के साथ नगदी भी बरामद किया हैं।

मांगी गई थी 10 लाख की रंगदारी, पीएलएफआइ एरिया कमांडर समेत चार उग्रवादी गिरफ्तार

जिले के बेड़ो थाना क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित व्यक्ति से पीएलएफआइ के नाम पर दस लाख रूपया की रंगदारी मांगी गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी के निर्देश पर बेड़ो डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए योजना बना कर एक लाख रूपया लेकर खूंटी जिला के कर्रा थाना क्षेत्र उरेकल मोड़ में भेजा गया। वहां पर पीएलएफआइ द्वारा एक व्यक्ति को पैसा देने का कहा गया। योजना अनुसार उसको पैसा देकर ये वहां से निकल गये। कुछ समय बाद एक पल्सर गाड़ी से एक व्यक्ति आये और उसे अपने साथ बैठाकर ले जाने लगे। तभी झाड़ी में बैठे पुलिस बल के द्वारा इन्हें खदेड़ कर पकड़ने का कोशिश किया गया। इसके बाद बाइक सवार भागने लगे जिसके बाद पुलिस ने खदेड़ कर उग्रवादियों को गिरफ्तार किया। जिनमें पीएलएफआई के एरिया कमांडर प्रेम प्रकाश बारला, करमदेव तिर्की शामिल थे। गिरफ्तार हुए उग्रवादियों के निशानदेही पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विजय गोप और संजय कुमार गिरफ्तार किया।गिरफ्तार हुए उग्रवादियों के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा लेवी के एक लाख रुपए समेत अन्य सामान बरामद किया है। प्रेम प्रकाश बारला के ऊपर राँची और खुंटी जिले के अलग अलग थाना में कुल 25 मामले दर्ज हैं।

आपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे सात अपराधी गिरफ्तार, सभी का आपराधिक रिकॉर्ड

रांची एसएसपी को सूचना मिली थी कि राजधानी के हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र में कुछ अपराधी घटना को अंजाम देने के लिए काले रंग की स्कार्पियो से घूम रहे हैं। एसएसपी के निर्देश पर कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र के खेत मोहल्ला के पास से सात अपराधियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार हुए अपराधियों में मो इमरान, बेलाल खान, बाबू खान, अरबाज खान, मो चांद, मो नसीम और मो कलाम शामिल है। अपराधियों के पास से तीन देशी कट्टा और गोली बरामद किया है। गिरफ्तार हुए अपराधियों का पूर्व से अपराधिक इतिहास रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!