Saturday, September 21, 2024

सच्ची प्रेम कहानी पति की अर्थी निकलते ही, पत्नी ने लगा ली फांसी…

सच्ची प्रेम कहानी पति की अर्थी निकलते ही, पत्नी ने फांसी लगा दे दी जान

धनबाद : घर से जैसे ही पति की अर्थी निकली, वैसे ही सदमें में पत्नी ने घर के कमरे में फंदे से झूल आत्महत्या कर ली. घटना गुरुवार को सरायढेला थाना क्षेत्र के सुगियाडीह रघुवर नगर में हुई. यहां के गोविंद ठाकुर (30) की एसएनएमएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गयी.

वह लीवर की बीमारी से ग्रसित था. गोविंद के शव को परिजन घर ले गए. अंतिम यात्रा की तैयारी पूरी कर शाम को अर्थी घर के दरवाजे के बाहर निकली ही थी कि पत्नी रुबी कुमारी (25) ने घर के कमरे में फांसी लगा ली. मौके पर मौजूद परिजन तुरंत दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से उतारकर एसएनएमएमसीएच ले गये, जहां डॉक्टराें ने रुबी को मृत घोषित कर दिया. रूबी के शव को फिलहाल एसएनएमएमसीएच की इमरजेंसी में रखा गया है. वहीं परिजनों ने इसकी जानकारी सरायढेला पुलिस को दे दी है. शुक्रवार को रूबी का पोस्टमार्टम किया जायेगा.

खुदिया मुक्तिधाम में आज होगा दोनों का अंतिम संस्कार

गोविंदपुर स्थित खुदिया नदी मुक्तिधाम में गोविंद ठाकुर का अंतिम संस्कार होना था. मुक्तिधाम जाने के लिए परिवार वाले अर्थी लेकर निकले थे. इस दौरान रूबी के आत्महत्या की जानकारी मिलने से गोविंद की अर्थी वापस सुगियाडीह स्थित घर लौटा ली गयी. परिजनों के अनुसार शुक्रवार को रूबी के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद दोनों पति, पत्नी के शव का अंतिम संस्कार गोविंदपुर स्थित खुदिया मुक्तिधाम में किया जाएगा. रूबी कुसुम विहार की रहने वाली थी. गोविंद और रूबी ने घर के सदस्यों की रजामंदी के बिना विवाह किया था. मंदिर में शादी करने के कुछ दिन बाद दोनों सुगियाडीह लौटे थे. बाद में गोविंद के परिजन मान गये. तब से दोनों सुगियाडीह स्थित अपने घर में रह रहे थे.

बीमार होने के बाद ज्यादा शराब पीने लगा था गोविंद

प्रेम ठाकुर ने बताया कि लीवर की बीमारी होने की जानकारी होने के बाद करीब दो माह से गोविंद ज्यादा शराब पीने लगा था. बीमारी अंतिम स्टेज में पहुंच गई थी. अत्यधिक शराब पीने को लेकर अक्सर पति और पत्नी के बीच झगड़ा होता था.

तीन माह की गर्भवती थी रूबी

गोविंद के परिजनों ने बताया कि रूबी कुमारी तीन माह की गर्भवती थी. इसकी जानकारी हाल ही में गोविंद और रूबी ने घर वालों को दी थी. गोविंद कोई काम नहीं करता था. इस वजह से रूबी एक पार्लर में काम कर घर का खर्चा उठा रही थी.

हृदय विदारक इस घटना से हर कोई मर्माहत था. मुहल्ले के लोगों में चर्चा थी कि ऐसा प्यार नहीं देखा. पति की मौत के महज कुछ घंटे बाद ही पत्नी ने भी अपनी जान दे दी. गोविंद की मामी सुचिता देवी ने बताया कि डॉक्टर ने शराब पीने से मना किया था. अगर वह शराब नहीं पीता ताे उसकी जान बच सकती थी.

एक साल पहले रूबी व गोविंद ने किया था प्रेम विवाह

मूल रूप से बिहार के लखीसराय के रहने वाले गोविंद ठाकुर के भाई प्रेम कुमार ने बताया कि एक साल पहले दोनों का प्रेम विवाह हुआ था. गोविंद और रूबी अलग-अलग जाति के थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!