Saturday, September 21, 2024

जमीन विवाद में बुजुर्ग को जिंदा जलाया, आरोपी फरार….

जमीन विवाद में बुजुर्ग को जिंदा जलाया, आरोपी फरार….

लोगों के अंदर हैवानियत इतनी समाती चली जा रही है कि लोग बात- बात पर किसी की भी निर्मम हत्या का कुंठित प्रयास करने से भी नही चूकते हैं। ताजा उदाहरण झारखण्ड के साहिबगंज जिले में एक व्यक्ति को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि जमीन खाली नहीं करने पर बुजुर्ग को जिंदा जला दिया है। यह घटना जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत रामपुर दियारा निवासी मटरु सिंह को किराए की जमीन नहीं खाली करने पर उन्हीं के गांव के कुछ लोगों द्वारा बुधवार रात 11 बजे के उनकी झोपड़ी में आग लगाकर उन्हें जिंदा जला दिया गया। फूस के घर में आग लगने से आग की लपटें अचानक बढ़ने लग गईं। आसपास के लोगों ने शोर किया, तो कुछ दूर घर में सोए छोटे बेटे पिता की जान बचाने पहुंचा। बड़ी मशक्कत से गांव वालों की मदद से आग को बुझाया गया। लेकिन 60 वर्षीय मटरू सिंह गंभीर से झुलस गये थे और घर का सारा सामान आग में जलकर राख हो गया था। घर के अंदर एक गाय व गाय के दो बच्चे भी झुलस कर घायल हो गये।

घटना की सूचना मुफस्सिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश को दी। थाना प्रभारी घटनास्थल पर पहुंच और मामले की छानबीन में जुट गए। बताया जाता है कि बुजुर्ग मटरू सिंह को इलाज के लिए रात में लगभग 1 बजे साहिबगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सदर अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ मोहन मुर्मू ने झुलसे मटरू सिंह का प्राथमिक उपचार कर उन्हें बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया।

वहीं आग से जलने के बाद लहर व जलन बुजुर्ग बर्दाश्त नहीं कर पाए और भागलपुर पहुंचने के 20 किलोमीटर पहले ही दम तो दिया। इस मामले को लेकर मृत बुजुर्ग के पुत्र रुदल सिंह ने बताया कि पिछले 5 वर्षों से हमलोग भुसकारी रजक की जमीन पर परिवार व गोतिया के लोग करीब दस घर बनाकर रह रहे हैं। किराए के रूप में जमीन के मालिक को प्रति वर्ष 3 हजार देते आ रहे हैं। पिछले करीब 2 वर्षों से मेरे ही गांव के कुछ लोग जमीन खाली करवाने को लेकर लगातार हमसे विवाद करते रहते थे। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!