Saturday, September 21, 2024

शादी के पवित्र बंधन को किडनी दे कर निभाया इंद्रपाल, घरवालों की बात ठुकरा बचाई पत्नी की जान

शादी के पवित्र बंधन को किडनी दे कर निभाया इंद्रपाल, घरवालों की बात ठुकरा बचाई पत्नी की जान

 

प्यार में बड़ी ताकत होती है आपने ये सुना तो जरुर होगा, लेकिन झारखंड के धनबाद के एक जोड़े ने इस बात को सिद्ध कर दिया है। धनबाद के एक कपल ने सच्चे प्यार की मिसाल पेश की है। आज बातें होंगी धनबाद के इंद्रपाल सिंह और उनकी पत्नी सतविंदर कौर की। दरअसल, शादी के 2 महीने बाद ही इंद्रपाल सिंह की पत्नी की दोनों कीडनियां फेल हो गई तो इंद्रपाल सिंह ने अपनी किडनी देकर उसकी जान बचाई।

 

जानते हैं क्या है पूरा मामला….

 

सुनने में यह कोई फिल्मी कहानी से कम नही परन्तु यह नव दंपति की सच्ची कहानी है। यह मामला धनबाद के भूली डी ब्लॉक का है। जहाँ के रहने वाले इंद्रपाल सिंह दिल्ली के एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं, 2018 में इनकी शादी सतविंदर कौर से हुई। 2019 आते-आते पत्नी की तबीयत खराब होने लगी जिसके बाद डॉक्टरों ने बताया कि सतविंदर की दोनों किडनियां फेल हो गई है। इंद्रपाल ने हिम्मत नहीं हारी और सतविंदर का हर संभव ईलाज कराया। डॉक्टर ने कहा अगर कीडनी ट्रांसप्लांट नहीं हो पाया तो सतविंदर की कीडनी सिर्फ 6 महिनें ही काम करेंगी। इंद्रपाल ने बताया कि उनका डीएनए और ब्लड ग्रुप भी पत्नी से मैच नहीं कर रहा था। डॉक्टरों ने कहा कि उनकी किडनी पत्नी को लगाना हाई रिस्क हो सकता है लेकिन इंद्रपाल ने किसी बात की परवाह किए बिना अपनी किडनी देने का निर्णय किया। और ऊपर वाले ले अपनी दुआ बनाये रखी। अगस्त 2022 को इंद्रपाल ने पत्नी को किडनी दान देकर उसे बचा लिया।

 

परिजनों ने दूसरी शादी की दी सलाह

 

पूरी वाकये के बारे में इंद्रपाल ने बताया कि जब घरवालों और रिशतेदारों को जब सतविंदर की कीडनी खराब होने की खबर मिली तब सबने उसे छोड़कर दूसरी शादी करने की सलाह दी. इंद्रपाल ने अपनी पत्नी की जान बचाकर सबको जवाब दे दिया। इंद्रपाल ने रिश्तेदारों से कहा कि शादी एक पवित्र बंधन है जो अब मरने के बाद ही टूटेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!