Sunday, September 22, 2024

जल्द मिल सकती है खुशखबरी, सहारा जमाकर्ताओं की राशि वापसी की सुगबुगाहट तेज

जल्द मिल सकती है खुशखबरी, सहारा जमाकर्ताओं की राशि वापसी की सुगबुगाहट तेज

 

सहारा जमाकर्ताओं के लिए जल्द ही मिल सकती है खुशखबरी। सहारा समूह से जमाकर्ताओं के पैसे का भुगतान जल्‍द हो सकता है। जमाकर्ताओं को पैसा भुगतान कराने के लिए झारखंड के मुख्य सचेतक (विरोधी दल) सह बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने पहल की थी। केंद्रीय सहकारिता राज्‍य मंत्री बीएल वर्मा ने इस दिशा में की जा रही कार्रवाई से विधायक को अवगत कराया है।

 

राज्‍य मंत्री ने लिखा है कि गृह एवं सहकारिता मंत्री को संबोधित अपने पत्र 13 जनवरी, 2023 का संदर्भ लें, जो कि सहारा समूह की सहकारिता समितियों से परिपक्वता राशि का भुगतान करवाने के संबंध में है।

राज्‍य मंत्री ने सूचित कि‍या है कि सहारा समूह की ऋण सहकारी समितियों (सहारा क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लि., हमारा इंडिया क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लि.) को उच्च न्यायालय, दिल्ली के आदेश के अनुपालन में केन्द्रीय पंजीयक, सहकारी समितियां के कार्यालय द्वारा 375 करोड़ रुपए के लगभग 1.2.2 लाख दावे सत्यापन और भुगतान के लिए भेज दिये गये हैं।

सहारा समूह की एक अन्य सहकारी समिति स्टार्स मल्टीपर्पज को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के मामले में तेलंगाना उच्च न्यायालय में स्थगन आदेश हटाने के लिए याचिका दायर की जा चुकी है।

 

 

 

राज्‍य मंत्री ने पत्र में कहा है कि जमाकर्ताओं को उनके पैसे का भुगतान करवाने के लिए हम दृढसंकल्पित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!