Sunday, September 22, 2024

‍बसरिया में एक ही रात दो ज्वेलरी दुकान में चोरी, लाखों की जेवरात ले उड़े चोर, मौके पर मिला रिवाल्वर की गोलियां, कुत्तों को खिलाया जहर वाला बिस्कुट

‍चौपारण के बसरिया में एक ही रात में दो ज्वेलरी दुकान में चोरी, लाखों की जेवरात ले उड़े चोर, मौके पर मिले रिवॉल्वर की गोलियां, कुत्तों को जहर देने वाले दावे

बसरिया सबसे भीड़भाड़ वाला स्थान में अवस्थित क्षेत्र का नामी ज्वेलरी दुकान अंजली ज्वेलर्स संचालक (पंकज सोनी) और अंकित ज्वेलर्स (संचालक अमर सोनी) में चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया गया। जिसमें लाखों के ज्वेलरी चोरों ने उड़ा ली।

अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि चोर अपने साथ हथियार भी लेकर आए थे क्योंकि मौका एक दुर्घटना पर रिवॉल्वर की गोलियां मिली है। घटना की जानकारी के बाद प्रशासन पहुंच गयी है।

आवेदन में ज्वेलरी दुकान से नगद समेत 10 लाख व कपड़ा दुकान से नगदी समेत 15 लाख की चोरी की बात संदीप सोनी पिता अर्जुन स्वर्णकार ने कही है। उनके द्वारा कहा गया कि उनके भाई पंकज सोनी की ज्वेलरी की दुकान व उनका कपड़ा का दुकान है जो एक ही बिल्डिंग में अलग-अलग मंजिलों में है। उक्त घटना में चार नकाबपोश अंदर आते है हैं जिसमे दो ऊपर तल्ले में और दो ज्वेलरी की दुकान में घटना को अंजाम देते हैं।

चौपारण प्रखण्ड का दूसरा सबसे बड़ा बसरिया का सबसे भीड़भाड़ वाला स्थान में अवस्थित क्षेत्र का नामी ज्वेलरी दुकान अंजली ज्वेलर्स व अंकित ज्वेलर्स में चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया गया। जिसमें लाखों की ज्वेलरी चोरों ने उड़ा ली। अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि चोर अपने साथ हथियार भी लेकर आये थे क्योंकि मौका ए वारदात पर रिवाल्वर की गोलियां मिली है। घटना की जानकारी के बाद प्रशासन पहुंच चुकी है।

पीछे से खिड़की तोड़ घुसे चोर

घटना स्थल बसरिया का सबसे व्यस्तम चौक है और आगे मुख्य दरवाजे से चोरी सम्भव नही थी इसलिये चोरों ने पीछे की खिड़की को कटर से काट कर अंदर प्रवेश किया व लाखो के गहने व कैश ले उड़े। जबकि इलेक्ट्रॉनिक्स व कपड़ो को हाथ भी नही लगाया।

घटनास्थल पर पहुंचे विधायक

घटना की जानकारी मिलते ही विधायक उमा शंकर अकेला भी मौका ए वारदात पर पहुंच कर वारदात की जानकारी व जायजा लाया।

कई कुत्ते मरे होने की बात, जहर वाला बिस्किट खिलाने के अंदेशा

घटना की जानकारी मिलते ही लोग लोगों में कौतूहल मच गई। सभी लोग अंजली ज्वेलर्स की ओर भागते दिखे। वहीं कुछ लोगों ने कई कुत्तों की मरे होने की बात कही साथ ही यह आशंका भी व्यक्त किया गया कि चोरों ने कुत्तों को शांत करने के लिये बिस्किट खिलाई जिसमे जहर मिला था। उसी से कुत्तों की मौत हुई है।

मौके पर मिली रिवाल्वर की गोलियां

चोरों ने पूरी तैयारी की थी और वे किसी भी तरह से तैयार थे। यह बात मौके पर मिली रिवाल्वर की गोलियों से साबित होता है।

घटना की सूचना पर पहुंचे डीएसपी

चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक महकमा भी हरकत में आया और डीएसपी नाजिर अख्तर एवं थाना प्रभारी शम्भू नंद ईश्वर दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर वारदात का जायजा लिया व मामले का उद्भेदन जल्द करने ही उम्मीद जताई।

बसरिया में यह तीसरी बड़ी घटना जिसमे लाखो की चोरी हुई

बसरिया में यह एकलौता घटना नही है अपितु इससे पूर्व में 90 के दशक में ग्रामीण बैंक की शाखा में चोरी के बाद 2003 में प्रसिद्ध व्यवसाई कृष्णा कसेरा के घर परिवार के सभी सदस्यों को रिवाल्वर के दम पर बंधक बना भीषण डकैती की वारदात भी हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!