Monday, September 23, 2024

एनटीपीसी के विस्थापितों के साथ अन्याय नही होने देंगे,करारा विरोध होगा- लोबिन हेम्ब्रम

एनटीपीसी के विस्थापितों के साथ अन्याय नही होने देंगे,करारा विरोध होगा- लोबिन हेम्ब्रम

विधानसभा के बाद लोकसभा और राज्यसभा में गूंजेगा एनटीपीसी का मामला

बड़कागांव के विस्थापित एक्टिविस्टों ने विधायक लोबिन हेम्ब्रम का स्वागत किया

 

 

बड़कागांव/केरेडारी – झारखंड बचाओ मोर्चा के बैनर तले शनिवार को हज़ारीबाग़ में आदिवासियों-मूलवासी, सीएनटी-एसपीटी एक्ट और जमीन की रक्षा के लिए एक सभा का आयोजन किया गया । सभा के मुख्य अतिथि साहेबगंज के बोरियो विधानसभा के विधायक लोबिन हेम्ब्रम थे। पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने कार्यक्रम में मुख्य भूमिका निभाई।

 


इस दौरान बड़कागांव के विस्थापित आंदोलनकारियों ने विधायक लोबिन हेम्ब्रम से मिलकर एनटीपीसी के अवैध खनन-परिवहन के सवाल उठाने को लेकर धन्यवाद देते हुए पुष्प गुच्छ देकर व माला पहनाकर उनका स्वागत किया।
सभा मे झारखंड के आदिवासी-मूलनिवासी, सीएनटी-एसपीटी, जल,जंगल और जमीन के अधिकार और रक्षा की बात कही गई । इसे लेकर भविष्य में आंदोलन बढ़ाने की रूपरेखा तय की गई। मुख्य वक्ता लोबिन हेम्ब्रम ने एनटीपीसी की मनमानी और अवैध खनन-परिवहन के मुद्दे पर कहा कि बड़कागांव के विस्थापितों के लिए हर समय आवाज उठाएंगे और बड़कागांव में एक विशाल कार्यक्रम आयोजित करेंगे।आगे लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि एनटीपीसी के अवैध खनन-परिवहन को बंद करना होगा । इसे लेकर विधानसभा में सरकार के जवाब से संतुष्ट नही हूँ। लोकसभा और राज्यसभा में मामला उठाने के लिए सांसदों से बात हुई है। अधिवक्ता अनिरुद्ध कुमार,मुखिया इलियास अंसारी,लखेन्द्र ठाकुर, कैलाश साव,विजय सिंह ने बड़कागांव की समस्याओं को रखा। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व विधायक मंगल सिंह बोबोंगा, राजू महतो,ख़ातियानी मोर्चा के हाकिम,बाबू भाई विद्रोही,भुवनेश्वर महतो,प्रोफेसर चुरामन दांगी,जयनारायण मेहता आदि वक्ताओं ने अपने विचार रखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!