Sunday, September 22, 2024

28 अप्रैल को मुख्यमंत्री करेंगे एअर एम्बुलेंस का शुभारंभ, आम और खाश को मिलेगी राहत

28 अप्रैल को मुख्यमंत्री करेंगे एअर एम्बुलेंस का शुभारंभ, आम और खाश को मिलेगी राहत

मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता – सभी जरूरतमंद का रखा ध्यान, बेहतर इलाज हेतु दी एयर एंबुलेंस की सुविधा

एसिड अटैक और घायल ओपी प्रभारी एवं जवान को भी एयर एंबुलेंस से भेजा दिल्ली

सरकार गठन के बाद से ही मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन गंभीर रूप से बीमार राज्यवासियों के प्रति संवदेनशील रहें हैं। यही वजह है कि मुख्यमंत्री के संज्ञान में आते ही ऐसे गंभीर रूप से बीमार लोगों को सरकार ने बेहतर इलाज हेतु दिल्ली, मुम्बई या किसी अन्य जगह भेजने के लिए एयर एंबुलेंस की सुविधा प्रदान की। इसमें आम लोगों के साथ -साथ खास लोग शामिल रहे। इस कड़ी में झारखण्ड के इतिहास में पहली बार 28 अप्रैल को राज्य की जनता के लिए मुख्यमंत्री एयर एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ करेंगे।

बच्चियों को भेज कराया इलाज

कोरोना संक्रमण काल में मुख्यमंत्री को जानकारी प्राप्त हुई कि रांची निवासी सृष्टि सिंह को लीवर के इलाज हेतु दिल्ली भेजना जरूरी है। तत्काल मुख्यमंत्री ने बच्ची को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा। ऐसे ही मुख्यमंत्री के आदेश के बाद एसिड अटैक में घायल चतरा निवासी बच्ची को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से 30 अगस्त 2022 को दिल्ली शिफ्ट किया गया।

घायल थाना प्रभारी और जवान का रखा ध्यान

धनबाद के सिंदरी में हुई हिंसक झड़प में गंभीर रूप से घायल भौंरा ओपी प्रभारी हिमांशु कुमार को एयर एम्बुलेंस से 12 सितंबर 2022 को दिल्ली एम्स भेज गया। वहीं, सात फरवरी 2023 को पश्चिमी सिंहभूम के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के हाथीबुरु जंगल में आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ का जवान संजीव कुमार घायल हुआ था। जवान को मुख्यमंत्री के आदेश पर बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर दिल्ली भेजा गया था। इस तरह जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ आम लोगों को भी विभिन्न राज्यों में बेहतर इलाज हेतु राज्य सरकार द्वारा एयर एंबुलेंस की सुविधा दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!