Sunday, September 22, 2024

लुधियाना में गैस लीक से बड़ा हादसा, 9 लोगों की मौत, 10 गम्भीर, पूरा इलाका सील

लुधियाना में गैस लीक से बड़ा हादसा, 9 लोगों की मौत, 10 गम्भीर, पूरा इलाका सील

पंजाब के लुधियाना के ग्यासपुरा में गैस लीक (Gas Leak) होने से बड़ा हादसा हो गया है। इसकी चपेट में आने से 9 लोगों की मौत हो गई है जबकी 10 लोग गैस लीक होने की वजह से गम्भीर हैं ,हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और पूरे इलाके को सील कर दिया। मौके पर दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच कर बचाव राहत में जुट गई है। एंबुलेंस से घायलों को अस्पताल भेजा गया है। अस्पताल में उनका इलाज जारी है. हादसे के बाद सवाल उठाने लगे हैं कि इन 9 लोगो की मौत का जिम्मेदार कौन है? गैस लीक किसकी लापरवाही से हुई.

 

लुधियाना पुलिस ने कहा कि शहर के रिहायशी इलाके में एक फैक्ट्री से गैस लीक होने के बाद कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई है. गैस लीक की वजह से कई लोग बीमार भी हो गए हैं. उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाज जारी है. रिसाव के बाद कई लोगों ने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की.

10 की हालत गंभीर

मिली जानकारी के अनुसार पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है. आधिकारिक सूत्रों के ने बताया कि सांस लेने में दिक्कत की शिकायत करने वाले करीब 10 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. गैस पीड़ितों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

 

9 लोगों की मौत से हड़कंप

गौरतलब है कि गैस लीक होने और उसकी वजह से हुई 9 लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है. इस घटना से लोकल लोगों में दहशत फैल गई है। गैस लीक के तांडव से कुछ लोगों ने जान बचाने के लिए अपने घरों को छोड़ कर दूसरे स्थानों पर शरण ले ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!