Monday, September 23, 2024

बरही के चतरो गांव में मारपीट में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत

बरही के चतरो गांव में मारपीट में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत

 

मृतक के परिजनों ने डायन बिसाही व कुआं से पानी लेने के मामले में मारपीट का लगाया आरोप

 

विधायक, मृतक के परिजन व ग्रामीण शव के साथ बरही थाना परिसर में बैठे धरना पर

 

दोषियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर, अभिलंब गिरफ्तारी का किया मांग


राजदेव गुप्ता

 

बरही (हजारीबाग) : बरही थाना अंतर्गत मलकोको पंचायत के चतरो गांव में पिछले बुधवार हुए मारपीट की घटना में गंभीर रूप से घायल हुए बासुदेव पंडित का 31 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार पंडित की मौत गुरुवार की रात्रि में इलाज के दौरान रांची में हो गई। मौत की खबर सुनने के बाद चतरो गांव में मातम के बीच लोगों में आक्रोश का माहौल दिन भर बना रहा।

मृतक के परिजन का कहना है कि डायन बिसाही व कुआं का पानी का विवाद को लेकर मारपीट हुई। जिसमें इलाज के दौरान रोहित कुमार पंडित की मौत हो गई। साथ ही मृतक की मां नगिया देवी, पत्नी रिंकू देवी व बहन लक्ष्मी देवी घायल हो गए। इधर शुक्रवार को रांची बरियातू थाना पुलिस द्वारा रांची में मृतक रोहित पंडित के शव का पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया। शुक्रवार की शाम करीब 5 बजे युवक का शव को परिजनों द्वारा बरही थाना लाया गया। मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद थे। इस दौरान स्थानीय विधायक उमाशंकर अकेला बरही थाना पहुंचे, जहां मृतक के परिजनों, ग्रामीणों एवं डीएसपी नाजिर अख्तर से मामले की जानकारी लिया।

उसके बाद बरही विधायक उमाशंकर अकेला मृतक के परिजन व ग्रामीणों के मांग समर्थन करते हुए मृतक रोहित कुमार पंडित के शव के साथ बरही थाना परिसर मे धरना पर बैठ गए। वही समर्थन में झामुमो केंद्रीय सदस्य विनोद विश्वकर्मा भी धरना पर बैठ गए। वहीं आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने व सभी आरोपितों की अभिलंब गिरफ्तारी का मांग कर रहे थे। वहीं अब तक एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर हल्ला काटते हुए बरही पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे थे। इधर मृतक के गांव में भी दिनभर माहौल गर्म रहा। जिसकी सूचना पर बरही थाने की पुलिस दिनभर चतरो गांव में कैंप करते नजर आया। बरही थाना प्रभारी ललित कुमार भी खुद चतरो गांव में दिनभर तैनात रहकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों से बातचीत करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत रहे। चतरो गांव में मौके पर जिला परिषद उपाध्यक्ष किशुन यादव, सांसद प्रतिनिधि गणेश यादव, गुरुदेव गुप्ता, स्थानीय मुखिया विजय यादव समेत कई नेता व ग्रामीणों के बीच बातचीत करते हुए थाना प्रभारी ने आश्वासन दिया कि दोषियों का अविलंब गिरफ्तारी किया जाएगा।
*आरोप-प्रत्यारोप में मामला हुआ दर्ज* : मारपीट की घटना के बाद बरही थाना में दोनों पक्षों की ओर से बरही थाना में आवेदन दिया गया था। रोहित कुमार पंडित के आवेदन आधार पर बरही थाना में कांड संख्या 201/23 दर्ज किया गया। जिसमें अपने ही गोतिया सेवा पंडित सहित 9 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज किया गया। वहीं दूसरे पक्ष की ओर से सीताराम पंडित के आवेदन आधार पर बरही थाना कांड संख्या 202/23 दर्ज किया गया। जिसमें रोहित कुमार पंडित सहित चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज किया गया।
*मृतक के पिता ने दिया बरियातू थाना पुलिस के समक्ष बयान* इधर रोहित कुमार पंडित के मौत के बाद उसके पिता वासुदेव पंडित ने रांची के बरियातू थाना पुलिस के समक्ष ब्यान दिया है। जिसमें बताया गया कि पिछले 3 अप्रैल की सुबह करीब 6:40 बजे मेरे घर में मेरा बेटा रोहित कुमार पंडित को अपना गोतिया में से मेरा चचेरा भाई सेवा पंडित (पिता सोभन पंडित), अनीता देवी (पति सेवा पंडित), राजू पंडित, नरेश पंडित, सीताराम पंडित (तीनों के पिता सेवा पंडित), पूजा देवी (पति राजू पंडित), मनीषा देवी (पति सीताराम पंडित) यह सभी मिलकर एक षड्यंत्र के तहत जान से मारने की नियत से तथा हरवे हथियार से लैस होकर मेरी पत्नी नगिया देवी एवं मेरा बेटा रोहित कुमार पंडित को डायन बिसाही का आरोप लगाकर व घर के पास कुआं का पानी का विवाद को लेकर मेरा बेटा मेरी पत्नी और मेरी बहू रिंकू देवी व मेरी बेटी लक्ष्मी देवी को लाठी डंडा से मारा गया। जिससे सभी जख्मी हो गए। सभी को इलाज के लिए बरही सरकारी अस्पताल लाया गया। वही बेटा रोहित कुमार, पत्नी नगिया देवी व बहू रिंकू देवी को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर किया गया। उसके बाद इलाज को सभी को रांची के हेल्थपॉइंट ले गए। रोहित कुमार को बेहतर इलाज के लिए पिछले 4 अप्रैल को संध्या समय वहां से रिम्स ले गए। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं पत्नी और बहू को इलाज के बाद घर भेज दिया गया।
*क्या कहते हैं डीएसपी और थाना प्रभारी* : डीएसपी नाजिर अख्तर ने कहा कि मामले के हर बिंदु पर गहन छानबीन की जा रही है किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। मामला डायन बिसाही का है या कुएं में पानी से विवाद को लेकर है जांच के बाद ही उजागर हो पाएगा। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर ललित कुमार ने बताया कि मारपीट की घटना जिस दिन हुई उस दिन वे बरही थाना में नहीं थे। दोनों पक्षों के दिए गए आवेदन के आधार पर अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज किया गया है। रोहित कुमार पंडित के हत्या मामले के बाद आरोपितों की धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार छापामारी अभियान चला रही है। हालांकि खबर लिखे जाने तक बरही विधायक उमाशंकर अकेला धरना पर बैठे थे और एक भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!