Sunday, September 22, 2024

झारखंड में 14 मई के बाद फिर होगी बारिश, जानें राज्य में अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल

झारखंड में 14 मई के बाद फिर होगी बारिश, जानें राज्य में अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल

रांची : राजधानी रांची समेत राज्य के सभी हिस्सों (जिलों) में कुछ दिनों से गर्मी तेज हो गई जिसके कारण लोग गर्मी से परेशान हो गए है. सुबह होते ही आसमान पूरी तरह साफ और धूप की तपिश लोगों को सताने लगी है. दोपहर में अब गर्म हवा भी चलने लगी है बात करें राज्य की, तो राज्य में औसत अधिकतम तापमान फिलहाल 44 के करीब है.

15 मई से कुछ हिस्सों में होगी बारिश

मौसम विभाग केंद्र रांची के अनुसार, अगले 4 दिनों तक राज्यवासियों को गर्मी सताएगी. हालांकि 15 मई से राज्य के कई हिस्सों में धूप की तपिश थोड़ी कम होगी यानी कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. विभाग ने बताया है कि 15 मई से राज्य के कुछ जगहों (जिलों) में बादल छाने और कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. लेकिन कुछ दिनों तक अभी गर्म हवा की लहरें चलेंगी.

गोड्डा में 43.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा पारा

इधर, राजधानी रांची समेत राज्य में बढ़ते गर्मा को देखते हुए मौसम विभाग लोगों से अपील करते हुए कहा है कि बिना किसी वजह यानी बिना जरूरत के घरों से बाहर ना निकलें. बता दें, बुधवार (10 मई) को गोड़्डा का तापमान 43.6 डिग्री दर्ज किया गया. राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस. जबकि जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 42.6 वहीं, पाकुड़ का 42.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.

बारिश से राहत नहीं, सताएगी उमस की गर्मी

आंकड़ों में दर्ज तापमान से पता चल रहा है कि राज्य में गर्मी से अभी कुछ भी राहत मिलने वाली नहीं है. इसलिए आप बढ़ते तापमान को देखते हुए अपनी सेहत का ख्याल जरूर रखें. इधर, मौसम विभाग यह भी बताया है कि राज्य में अगले चार दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में कुछ बड़े बदलाव नहीं होंगे. राजधानी रांची समेत राज्य के कई हिस्सों में आंशिक बादल के छाने की संभावना है कई हिस्सों में 15 मई से मौसम में बदलाव और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं. लेकिन इस बीच लोगों को गर्मी से राहत नहीं बल्कि उमस की गर्मी सताएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!