Sunday, September 22, 2024

रांची समेत झारखंड के इन जिलों में होगी बारिश, मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना

रांची समेत झारखंड के इन जिलों में होगी बारिश, मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना

रांची : राजधानी रांची समेत राज्यभर में इन दिनों गर्मी की तपिश से लोग परेशान है. बता दें, राजधानी रांची का अधितकम तापमान 40 डिग्री के पार पहुचं गया है. राज्य की बात करें तो राज्य का अधिकतम तापमान 45 डिग्री के ऊपर चल रह है. हालांकि इसी बीच राज्यवासियों के लिए राहत की खबर सामने आ रही है. और वो खबर यह है कि राजधानी समेत राज्य वासियों को आने वाले कुछ दिन गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. इसकी जानकारी खुद मौसम विभाग ने दी है.

26 मई तक के लिए येलो अलर्ट जारी

बता दें, मौसम विभाग केंद्र रांची ने 26 मई तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही बताया है कि राज्य के कई जिलों में थोड़ी कुछ देर में बारिश होगी. जिससे भीषण गर्मी की तपिश में जल रहे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. विभाग ने कहा कि राजधानी रांची समेत राज्य के 6 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. जारी अलर्ट के अनुसार, कई हिस्सों (जिलों) में तेज गर्जन और वज्रपात के साथ हल्के से माध्यम दर्जे की बारिश होगी. इस बीच इन जिले के लोगों को सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है.

तेज हवा के साथ इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने गुमला, सिमडेगा, लोहरदगा, खूंटी, पश्चिमी सिंहभूम और राजधानी रांची के कुछ हिस्सों में अगले एक से तीन घंटे में हल्के से माध्यम दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना जताई है, साथ ही राज्य के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं चलने की संभावना है जो प्रति घंटा 30-40 किमी की रफ्तार से चलेंगी.

मौसम विभाग ने लोगों से किया आग्रह

राज्य में मौसम के मद्देनजर मौसम विभाग ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि खराब मौसम को देखते हुए वे सतर्क और सावधान रहें, सुरक्षित स्थानों में शरण लें, पेड़ के नीचे ना रहें, बिजली के खंभों से दूरी बनाए रहें, किसान अपने खेतों में ना जाएं साथ ही मौसम के सामान्य होने की प्रतीक्षा करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!