Sunday, September 22, 2024

ठेकेदार की दबंगई, वार्ड सदस्य को सरेआम पीटा, मनरेगा योजना में गड़बड़ी से जुड़ा है मामला

ठेकेदार की दबंगई, वार्ड सदस्य को सरेआम पीटा, मनरेगा योजना में गड़बड़ी से जुड़ा है मामला

दारू। जनप्रतिनिधियों की दबंगई तो कई बार देखी व सुनी गई है। लेकिन एक ठेकेदार द्वारा जनप्रतिनिधि को पीटे जाने का एक अनोखा मामला सामने आया है। वह भी तब जब जनप्रतिनिधि ने ठेकेदार की गड़बड़ी को सबके सामने उजागर करने की हिम्मत दिखाई। दबंगई पर उतरे ठेकेदार ने पत्रकार और आमजन के सामने ही जनप्रतिनिधि पर ताबड़-तोड़ प्रहार कर दिया। इससे जनप्रतिनिधि घायल हो गए। लेकिन सवाल यह है कि कानून हाथ में लेने का अधिकार आखिर उसे किसने दिया।

मनरेगा योजना से जुड़ा है मामला:

सदर प्रखंड के मेरू पंचायत में मनरेगा योजना के तहत तालाब निर्माण में गड़बड़ी उजागर करने पर ठेकेदार ने वार्ड सदस्य की पत्रकार व आमजनों के सामने पिटाई कर दिया। बताया जाता है कि मनरेगा योजना के तहत एक तालाब का निर्माण कुछ दिन पूर्व रात के अंधेरे में नियम विरुद्ध जेसीबी मशीन के द्वारा किया जा रहा था। इस निर्माण का विरोध वहां के वार्ड सदस्य संजय कुमार पांडेय ने किया था। उन्होंने बकायदा इसका वीडियो क्लिप बनाकर प्रखंड विकास पदाधिकारी गुंजन सिन्हा, सदर बीपीओ सहित कुछ अन्य लोगों के पास भेजा था। इससे नाराज होकर ठेकेदार दिलीप यादव ने रविवार को उसकी पिटाई कर दी।

वार्ड सदस्य रविवार की सुबह पत्रकार को लेकर निर्माण स्थल पर गए थे। वहां पहुंचकर वार्ड सदस्य योजना निर्माण में गड़बड़ी की जानकारी दे रहे थे। मौके पर ठेकेदार भी पहुंच गया। गड़बड़ी की बात ठेकेदार को नागवार गुजरी। इसके बाद उसने वार्ड सदस्य को सरेआम पीट दिया। इस तालाब का निर्माण मेरू निवासी रीना देवी पति दिलीप यादव के नाम से प्रखंड कार्यालय में स्वीकृत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!