Saturday, September 21, 2024

दरोगा को अपनी प्रेमिका से थाने में करनी पड़ी शादी,पुलिस वाले बने बाराती

 

दरोगा को अपनी प्रेमिका से थाने में करनी पड़ी शादी,पुलिस वाले बने बाराती

 

बिहार के भागलपुर में थाने में शादी हुई और पुलिस वाले बाराती बने। संविधान निर्माता भीमराव आंबेडकर को साक्षी मानकर दूल्हे ने दुल्हन की मांग भरी और साथ जीने-मरने की कसमें खाई। शादी की एक खास बात ये भी थी कि प्रेमिका को महिला थाने की पुलिस कर्मियों ने दुल्हन की तरह सजाया, तो प्रेमी को एससी-एसटी थाने के पुलिस वालों ने दूल्हे का सेहरा पहनाया।मंगलवार को महिला थाने में पुलिस वालों की मौजदूगी में दोनों ने एकदूजे को वरमाला पहनाई, फिर दूल्हे ने दुल्हन की मांग भरी। बाराती बने पुलिस कर्मियों ने शगुन के तौर पर दुल्हन को पैसे भी दिए।

 

यह मामला एकचारी के टपुआ थाना क्षेत्र का है। जहां एक युवती ने अपने प्रेमी पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया था। आरोपी प्रेमी मुजफ्फरपुर में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। पहले वो शादी से इनकार कर रहा था, लेकिन पुलिस वालों के समझाने के बाद उसने खुशी-खुशी शादी की।

 

 

बताया जाता है कि एकचारी के टपुआ थाना क्षेत्र के रुदल पासवान के 32 साल के बेटे मनोज कुमार उर्फ गौरव कुमार का अपने ही गांव की रहने वाली जमुनी मंडल की 20 साल की बेटी वंदना कुमारी से प्रेम प्रसंग था। प्रेम प्रसंग के बाद शादी करने का वादा कर दरोगा ने कई बार युवती से शारीरिक सम्बन्ध भी बनाया।जब युवती ने शादी के लिए दबाब बनाया तो गौरव अंतरजातीय विवाह का बहाना बनाकर शादी से इनकार कर रहा था।

 

 

परेशान युवती ने प्रेमी पर शादी का झांसा देने का आरोप लगाया था और पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के पास न्याय की गुहार लगाई। जिसके बाद डीएसपी अजय कुमार चौधरी ने मामले को संज्ञान में लिया और दरोगा गौरव कुमार पर महिला थाने में मामला दर्ज हुआ था।वहीं,लड़के के पिता शादी को लेकर रजामंदी नहीं थे। हालांकि महिला थाना पुलिस और एससी-एसटी थाना पुलिस की ओर से घंटों समझाने के बाद सब-इंस्पेक्टर माने और शादी विधिवत हुई। लड़के ने कहा कि पहले रजामंदी नहीं थी लेकिन अब वह इस शादी से काफी खुश है। अब दोनों एक साथ जीवन गुजारना चाहते हैं।

 

 

इधर महिला थाना पुलिस और SC-ST पुलिस के जितने भी जवान थे सभी ने इसमें खुशी-खुशी शिरकत की। वहीं, इस शादी को लेकर दूल्हे के भाई ने कहा कि प्रदेश में दहेज को लेकर कई अप्रिय घटना हो रही है। ऐसे में मेरे भाई ने दहेज लेने वालों के मुंह पर तमाचा मारने का काम किया है। हम लोग की सहमति से ये शादी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!