Sunday, September 22, 2024

दिल्ली सेवा बिल राज्यसभा में भी पास, गृह मंत्री अमित शाह ने AAP को घेरा, कांग्रेस पर बोला हमला

दिल्ली सेवा बिल राज्यसभा में भी पास, गृह मंत्री अमित शाह ने AAP को घेरा, कांग्रेस पर बोला हमला

दिल्ली सेवा विधेयक सोमवार को राज्यसभा में लंबी बहस के बाद पारित हो गया. वोटिंग के दौरान विधेयक के समर्थन में 131, जबकि खिलाफ में 102 वोट पड़े. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक 2023 बृहस्पतिवार को लोकसभा से पारित हो गया था. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वोटिंग से पहले सदन में विधेयक पर हुई बहस का विस्तार से जवाब दिया और दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘इस बिल का उद्देश्य दिल्ली में सुचारू रूप से भ्रष्टाचार मुक्त शासन होना है. बिल के एक भी प्रावधान से, पहले जो व्यवस्था थी, उस व्यवस्था में एक इंच मात्र भी परिवर्तन नहीं हो रहा है.’ दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर को लेकर हुए विवाद पर भी उन्होंने अरविंद केजरीवाल सरकार को घेरा.

गृह मंत्री ने कहा, ‘कई बार केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो दिल्ली में भाजपा की सरकार थी, कई बार केंद्र में भाजपा की सरकार थी तो दिल्ली में कांग्रेस की, उस समय ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर कभी झगड़ा नहीं हुआ। उस समय इसी व्यवस्था से निर्णय होते थे और किसी मुख्यमंत्री को दिक्कत नहीं हुई… कई सदस्यों द्वारा बताया गया कि केंद्र को शक्ति हाथ में लेनी है. हमें शक्ति लेने की जरूरत नहीं क्योंकि 130 करोड़ की जनता ने हमें शक्ति दी हुई है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!