Sunday, September 22, 2024

हज़ारीबाग़: खनन विभाग एवं पुलिस की बड़ी कार्रवई,दो बालू लदा हाईवा जब्त 5 पर मामला दर्ज

खनन विभाग एवं पुलिस की बड़ी कार्रवई,दो बालू लदा हाईवा जब्त 5 पर मामला दर्ज

मुफ्फसिल एवं इचाक थानांतर्गत बड़ी कारवाई को दिया अंजाम
उपायुक्त ने दिए थे कारवाई के आदेश

हज़ारीबाग़: उपायुक्त नैंसी सहाय के आदेशानुसार जिला खनन पदाधिकारी को दिये गये आदेश के आलोक में खान निरीक्षक राहुल कुमार व खनन विभाग की टीम ने 19 अगस्त को जिला पुलिस बल के साथ संयुक्त कारवाई करते हुए मुफ्फसिल थानांतर्गत अवैध रूप से बालू खनिज का ढुलाई कर रहे 2 हाईवा को जब्त करते हुए कुल 5 व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज की। दोनों वाहन चालकों को जिला पुलिस बल की सहायता से गिरफ्तार करते हुए मुफ्फसिल थाना में काण्ड संख्या 288 / 23 दिनांक 19.08. 2023 दर्ज की गई है।
इसी क्रम में ईचाक थानान्तर्गत मौजा साडम (टेप्सा) अवैध रूप से पत्थर खनन के बाबत ड्रील मशीन एवं ट्रैक्टर इत्यादि को जब्त करते हुए अवैध खनन में संलिप्त निम्नलिखित व्यक्तियों पर ईचाक थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मौके पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है। इन अवैधकर्त्ताओं द्वारा पूर्व में भी इस क्षेत्र पर अवैध खनन के बावत पूर्व में भी प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसका विवरण निम्न है :-

 

1. राजकिशोर प्रसाद उर्फ राजकिशोर मेहता।
2. लखन मेहता।
3. नरेश कुमार मेहता।
4. शंकर मेहता।
5. शिववचन सिंह (चालक)

उपरोक्त अवैधकर्ताओं के विरूद्ध सरकारी संपत्ति की चोरी, सरकारी राजस्व की क्षति, अवैध खनन का पुनर्रावृति के आलोक में तथा झारखण्ड लघु खनिज नियमावली 2004 यथा संशोधित के नियम 4/54 एमएमडीआर एक्ट 1957 की धारा 4/21 प्रिवेंशन ऑफ इलीगल माइनिंग ट्रांसपोर्टेशन एंड स्टोरेज रूल्स 2017 के नियम 7/13 तथा आईपीसी के सुसंगत धाराओं के साथ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!