Saturday, September 21, 2024

विश्व कप 2023 के टिकट को लेकर ICC की नई गाइडलाइन जारी, 2 साल के बच्चे के लिए भी खरीदना होगा टिकट

विश्व कप 2023 के टिकट को लेकर ICC की नई गाइडलाइन जारी, 2 साल के बच्चे के लिए भी खरीदना होगा टिकट

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी गई है। 5 अक्टूबर से होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टिकटों की बिक्री 5 अक्टूबर से शुरू कर दी गई है। हालांकि, अभी भारतीय टीम के होने वाले मुकाबलों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू नहीं की गई है। भारत के मैच के टिकट 30 अगस्त, 31 अगस्त, 1 सितंबर, 2 और 3 सितंबर से मिलेंगे, जिसके लिए फैंस को ऑनलाइन तरीके से टिकट को बुक कर सकते हैं।

दो साल के बच्चे के लिए भी खरीदना होगा टिकट: इस साल वर्ल्ड कप देखने के लिए 2 साल के बच्चे के लिए भी टिकट खरीदना होगा। जो भी माता-पिता अपने बच्चों के साथ मैच देखने का प्लान बना रहे हैं, उन्हें यह जानकारी होनी चाहिए कि वह अब बच्चे के लिए भी टिकट खरीद लें। आईसीसी की नई गाइडलाइन के मुताबिक दो साल के बच्चों का टिकट खरीदना होगा। बिना टिकट के स्टेडियम में एंट्री नहीं दी जाएगी।

आईसीसी की नई गाइडलाइन जारी: वर्ल्ड कप टिकट को लेकर आईसीसी ने कुछ नई गाइडलाइन जारी की है। नियम के अनुसार मैच के दौरान एक बार स्टेडियम के बाहर आने के बाद किसी दर्शक को दोबारा स्टेडियम में एंट्री नहीं मिलेगी। इसके अलावा भी आईसीसी ने कुछ नए नियमों की घोषणा कर दी है। स्टेडियम में मैच देखने वाले क्रिकेट फैंस को आईसीसी द्वारा जारी किए गए इन नियमों का पालना करना होगा।

इस वजह से लिया फैसला: सूत्रों की मानें तो आईसीसी ने दो साल के बच्चे के लिए टिकट खरीदने का नियम किसी खास वजह से बनाया है। दरअसल, कई बार ऐसा देखने को मिला है कि जो माता-पिता अपने साथ बच्चों को मैच दिखाने लाते हैं वह उन्हें कुर्सियों पर बिठा देते हैं। जिसके बाद टिकट होने के बावजूद कई फैंस को मैच खड़े होकर ही देखना पड़ता था। लोगों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए आईसीसी ने यह बड़ा फैसला लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!