Saturday, September 21, 2024

जम्मू कश्मीर में कर्नल, डीएसपी सहित 5 शहीद…..

‘कर्नल मनप्रीत सिंह को मिला था सेना मेडल’, इस आतंकी संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग क्षेत्र में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल, मेजर और जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक शहीद हो गए हैं। आपको बता दें कि सेना को अनंतनाग में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सेना के जवानों ने ऑपरेशन लॉन्च किया था।

इसी की निगरानी के लिए कमांडिंग ऑफ़िसर कर्नल मनप्रीत सिंह वहां पहुंचे थे लेकिन जैसे ही वो गाड़ी से उतरे, आतंकियों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं और वो गंभीर रूप से घायल हो गए, दहशतगर्तों ने जिस जगह इस घटना को अंजाम दिया वो एक घना जंगल था, जहां ते तत्काल उन्हें अस्तताल नहीं पहुंचाया नहीं जा सका और ज्यादा खून बह जाने की वजह से उन्होंने दुनिया से विदाई ले ली।

सेना मेडल से सम्मानित थे कर्नल मनप्रीत सिंह

आपको बता दें कि अपनी बहादुरी और जिंदादिली के मशहूर कर्नल मनप्रीत सिंह को सेना मेडल से सम्मानित किया गया था,वो मौजूदा दौर में कमांडिंग अफसर 19 RR की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

मेजर आशीष को भी मिलने वाला था सेना मेडल

इस आतंकी घटना में कमांडिंग ऑफ़िसर के अलावा ,आरआर के मेजर आशीष और जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट्ट भी शहीद हुए हैं। मेजर आशीष को इसी साल 15 अगस्त को उन्हें इस मेडल को दिए जाने का ऐलान हुआ था और उन्हें गले अंलकरण समारोह में इस पदक से सम्मानित किया जाना था।

आतंकी संगठन रेजिस्टेंस फ्रंट ने ली हमले की जिम्मेदारी

आतंकी संगठन रेजिस्टेंस फ्रंट ने इस हमले की जिम्मेदारी है, आपको बता दें कि ये वो ही आतंकी गुट है, जिसने कुछ वक्त पहले राजौरी में सेना के ट्रक पर हमला किया था, जिसमें 5 सैनिक शहीद हो गए थे।

लश्कर-ए-तैयबा का हिस्सा है रेजिस्टेंस फ्रंट

आपको बता दें कि ये आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ही एक पार्ट है। हालांकि आतंकियों की कायराना हरकत के बाद भी सेना की ओर से बयान आया है कि वो इन आतंकियों को छोड़ने वाली नहीं है, अभी भी अनंतनाग में कई आतंकियों के छिपे होने की खबर है इसलिए सेना का तलाशी अभियान लगातार जारी है।

इस दुखद खबर से देश स्तब्ध है-वीके सिंह

केंद्रीय परिवहन राज्यमंत्री और पूर्व थल सेना प्रमुख जनरल (रिटायर्ड) वीके सिंह ने कर्नल मनप्रीत सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया है कि ’19 RR 12 SIKHLI #IndianArmy के सेना मेडल से सम्मानित कर्नल मनप्रीत सिंह कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए। इस दुखद खबर से देश स्तब्ध है। शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह की शहादत को नमन करते हुए ईश्वर से उनके परिजनों को इस कठिन समय में सम्बल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।’

ह्रदय विदारक खबर से देश में शोक की लहर

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में मेजर आशीष ढोंचक और डीएसपी हुमायूं भट्ट को भी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट किया है कि ‘कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए मेजर आशीष ढोंचक व पुलिस अधिकारी, डीएसपी हुमायूं भट्ट के शहीद होने की ह्रदय विदारक खबर प्राप्त होने से देश में शोक की लहर दौड़ गयी है। इस दुखद खबर से विचलित हूँ। दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं तथा अनंतनाग के हमारे नायकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!