Saturday, September 21, 2024

धनबाद में फिर हुआ भूधंसान, तेतुलमारी में भू-धंसान से तीन महिलाओं की मौत, शव निकालने के लिए खुदाई जारी

धनबाद में फिर हुआ भूधंसान, तेतुलमारी में भू-धंसान से तीन महिलाओं की मौत, शव निकालने के लिए खुदाई जारी

जिले के बाघमारा अंचल में एक बार फिर भू-धंसान हुआ है. मामला तेतुलमारी थाना क्षेत्र के छोटकी बौआ पंचायत का है. जहां तीन महिलाएं जमींदोज हो गई हैं. अचानक हुई भू-धंसान से आसपास के क्षेत्रों में अफरातफरी मच गयी.

आनन – फानन में आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर रेस्कयू टीम पहुंच गई है और निकालने की प्रक्रिया जारी है. बताया जा रहा है कि कोयला चुनने के क्रम में यह हादसा हुआ है. इस हादसे से गांव वाले आक्रोशित है. काफी संख्या में पुलिस बल भी पहुंच चुकी है और मामले की जांच कर रहे हैं.

शव को निकालने के लिए खुदाई जारी

जानकारी के अनुसार गोफ में समा जाने से तीन महिलाओं की मौत हो गई है. बताया जाता है कि दोपहर समय तीन महिला शौच करने के लिए गई हुई थीं. जहां अचानक जमीन के रास्ते पर गोफ हो जाने से ढांन्डीया देवी उम्र 40 वर्ष गोफ में समा गई. वहीं, इसे बचने के लिए मानव देवी और परला देवी भी जमीन के अंदर समा गयी. जब घरवाले ने महिलाओं की खोजबीन की तो देखा की जमीन के अंदर समा गई है. आनन-फानन में इसकी सूचना गांव वालों ने बीसीसीएल प्रबंधन और पुलिस को दी. घटनास्थल पर ईस्ट बसुरिया पुलिस, गोन्दूडीह पुलिस और जिला पुलिस बल, सीआईएसएफ बल तैनात कर दिया गया है. बीसीसीएल प्रबंधन द्वारा शव को निकालने के लिए खुदाई जारी है.

धनबाद में भू-धंसान की घटना कोई नयी बात नहीं

धनबाद में भू-धंसान की घटना कोई नयी बात नहीं है. अक्सर कोयलांचल क्षेत्र से इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती है. इसे लेकर लोगों के बीच भय का माहौल बना रहता है. एक बार फिर ऐसी ही घटना सामने आई है.

ताजा मामला तेतुलमारी थाना क्षेत्र का है. घटना बीसीसीएल कुसुण्डा क्षेत्र छोटकी बौआ धोबी कुल्ही के समीप हुई है. घटना से स्थानीय लोगों के बीच भय का माहौल है.

इस घटना के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. ग्रामीणों के बीच आक्रोश देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!