Saturday, September 21, 2024

भूकंप के तेज झटकों से थर्राया समूचा उत्तर भारत, 6.2 की तीव्रता से डोली धरती, केंद्र था नेपाल था

भूकंप के तेज झटकों से थर्राया समूचा उत्तर भारत, 6.2 की तीव्रता से डोली धरती, केंद्र था नेपाल था

 

 

नेपाल में भूकंप के बाद आज मंगलवार की दोपहर दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. नेपाल में 10 किमी की गहराई पर 4.6 तीव्रता का भूकंप आया था. क्षति या हताहत की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी. झटके करीब एक मिनट तक रहे. भूकंप के झटके दोपहर करीब 2.50 बजे महसूस किए गए.

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, 6.2 तीव्रता का भूकंप नेपाल में 5 किमी की गहराई पर आया. भूकंप राजधानी नई दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों सहित भारत के कुछ हिस्सों में भी महसूस किया गया. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने कहा कि भूकंप का केंद्र नेपाल में 29.39 डिग्री उत्तर अक्षांश पर और 81.23 डिग्री पूर्व देशांतर पर स्थित था.

राष्ट्रीय जर्मन भूविज्ञान अनुसंधान केंद्र जीएफजेड (जियोफोर्सचुंग्सजेंट्रम) के अनुसार नेपाल क्षेत्र में 5.6 तीव्रता का भूकंप आया है. उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में भूकंप के तेज झटके महसूस होने पर लोग अपनी इमारतों से बाहर निकल आए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, नेपाल में आज दोपहर 2:50 बजे रिक्टर स्केल पर 6.2 तीव्रता का भूकंप आया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!