Saturday, September 21, 2024

जानिए आखिरी बार वर्ल्ड कप खेलते नजर आ सकते है ये स्टार क्रिकेटर, नाम जानकर हो जायेंगे हैरान

जानिए आखिरी बार वर्ल्ड कप खेलते नजर आ सकते है ये स्टार क्रिकेटर, नाम जानकर हो जायेंगे हैरान

ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी है. वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा. जबकि इसका फाइनल मैच 19 नवंबर को होगा. लेकिन क्या आपको पता है कि इस बार कई स्टार क्रिकेटर अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेलने के लिए उतरने वाले हैं. इनमें कई खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं, लेकिन आज हम आपको 6 ऐसे क्रिकेटर के बारे में बतायेंगे जिनका ये वर्ल्ड कप आखिरी हो सकता है. और आप ये जानकर और हैरान हो जायेगे की इनमे से तीन खिलाड़ी भारत के है. और एक प्लेयर इंग्लैंड, एक ऑस्ट्रेलिया और एक बांग्लादेश के भी खिलाड़ी शामिल है.

विराट कोहली

आप शायद ये सुनकर हैरान हो जाएंगे की किंग कोहली के नाम से प्रसिद्ध भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का ये आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. विराट कोहली का जन्मदिन 5 नवंबर को है और वो इसके साथ ही 35 साल के हो जाएंगे. इस वर्ल्ड कप के बाद अगले वर्ल्ड कप तक वो 39 साल के हो जायेंगे. लेकिन अभी कोहली की फिटनेस काफी अच्छी है. लेकिन अगला वर्ल्ड कप 4 साल के बाद होगा, जिसमे अभी काफी वक्त है.

रोहित शर्मा

भारत के कप्तान रोहित शर्मा 36 साल के हो चुके हैं. अगले विश्व कप तक रोहित शर्मा 40 साल के हो जायेंगे. उनका खेलना लगभग नामुनकिन ही है. क्योंकि अभी से ही BCCI ने T20 की कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंपने का फैसला कर लिया है. इसलिए तो अभी से ही उन्हें कई सीरीज में लगातार कप्तानी दी गयी है. वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा को टी20 और वनडे से आराम दिया जा सकता है. या रोहित संन्यास ले सकते हैं.

रविचंद्रन अश्विन

भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पिछले महीने 17 सितंबर को ही 37 साल के हुए हैं. विश्व कप में चयन होने के बाद उन्होंने अपने बयान में भी कहा है कि यह उनका आखिरी विश्व कप है. हालांकि इस टूर्नामेंट के बाद वो टेस्ट मैच खेलते दिख सकते हैं.

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने एक बार पहले ही वनडे को अलविदा कह दिया था. लेकिन इंग्लैंड बोर्ड के मनाने के कारण उन्होंने संन्यास तोड़ दिया और इस बार का विश्व कप खेल रहे हैं. लेकिन ज्यादा संभावना ये है कि 32 साल के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस विश्व कप के बाद फिर से वनडे क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. आपको बता दें कि इंग्लैंड को उन्होंने अकेले के दम पर 2019 वर्ल्ड कप में चैम्पियन बनाया था.

डेविड वार्नर

पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुकें ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार ओपनर डेविड वार्नर भी इस विश्व कप के बाद रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं. वॉर्नर इस महीने 27 अक्टूबर को 37 साल के हो जाएंगे. डेविड वॉर्नर ने पहले ही वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने के संकेत दें दिए हैं. वॉर्नर ने हाल ही में कहा था कि वो विश्व कप के अपने क्रिकेट करियर को लेकर विचार कर सकते हैं.

शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन 36 साल के हो गये है. इस बार वनडे विश्व कप में बांग्लादेश की कप्तानी संभालते नजर आएंगे. शाकिब अल हसन इस बार अपना 5वां वनडे विश्व कप खेलते नजर आएंगे. हालांकि उन्होंने हाल ही में विश्व कप के बाद संन्यास लेने के संकेत दिए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!