Saturday, September 21, 2024

फर्जीवाड़ा ऐसा की महिला बिना सब इंस्पेक्टर बनें ही लेती रही सारी सुविधा, एक विवाद ने खोला पोल…..

फर्जी महिला सब इंस्पेक्टर का कारनामा, बिना SI बने दो साल तक लेती रही पुलिस ट्रेनिंग, ADG संग खेलती टेनिस, DGP की मेहमान बनती, एक गलती से खुला राज, तो गई जेल

नागौर (राजस्थान) : फर्जी सब इंस्पेक्टर की हैरान करने वाली करतूत सामने आयी है। महिला सब इंस्पेक्टर बिना भर्ती परीक्षा पास किये ही दो साल तक पुलिस ट्रेनिंग ले ली और विभाग को भनक तक नहीं लगा। हद तो ये कि फर्जी महिला SI कभी ADG के साथ टेनिस खेलती, तो कभी DGP की बेटी की शादी में मेहमाननवाजी का लुत्फ उठाती। यही नहीं वर्दी का रौब दिखाकर कई दफा वो VIP ट्रीटमेंट भी लेती। धौस दिखाने के लिए वो बराबर वर्दी में अपनी फोटो भी शेयर करती थी।

आरोपी फर्जी महिला सब इंस्पेक्टर का नाम मोना बुगालिया है। मोना के फर्जीवाड़े के खुलासे के बाद शास्त्री नगर थाने में मामला दर्ज किया गया। जानकारी के मुताबिक मोना सब इंस्पेक्टर की तैयारी कर रही थी, लेकिन उसका सेलेक्शन नहीं हुआ। जिसके बाद उसने तीन साल पहले खुद के सब-इंस्पेक्टर में चयनित होने की फर्जी खबर फैलाई।

सेलेक्शन के बाद राजस्थान पुलिस एकेडमी में सब इंस्पेक्टरों की ट्रेनिंग होती है। जहां फर्जी तरीके से मोना दाखिल हो गयी और ट्रेनिंग लेने लगी। मोना आंखों में धूल झोंकने के लिए कभी खुद को बैच 48 की सब इंस्पेक्टर कहती, तो कभी खुद को स्पोट्‌र्स कोटे से बताती थी।

मोना अधिकतर जगहों पर थानेदार की वर्दी पहनकर जाती थी। अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी वर्दी पहने फोटो और वीडियो अपलोड करती थी। इससे प्रभावित होकर कई कोचिंग सेंटर संचालक मोना को स्टूडेंट्स को मोटिवेशन स्पीच देने के लिए बुलाने लगे। ट्रेनिंग सेंटर में जाने के बाद मोना का सबसे बड़ा फायदा यह हुआ कि उसकी अब कई महिला सब-इंस्पेक्टर दोस्त बन गई थीं।

मोना के गांव के आस-पास के गांवों में अब कोई भी बड़ा कार्यक्रम होता था तो मोना को गेस्ट के तौर पर बुलाया जाता था। 15 अगस्त और 26 जनवरी के कार्यक्रम में भी मोना गेस्ट बनकर जाती थी। सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया में एक सब इंस्पेक्टर के साथ उसका विवाद हो गया, जिसके बाद उसकी पड़ताल शुरू हुई, तो फर्जीवाड़े का खुलासा हो गया। राजस्थान पुलिस अकादमी (RPA) में मोना बुगालिया के फर्जीवाड़े का खुलासा होने के बाद आरपीए के संचित निरीक्षक (प्रशासन) रमेश सिंह मीणा ने 29 सितंबर को शास्त्री नगर थाने में मोना बुगालिया के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!