Saturday, September 21, 2024

इजरायल ने गाजा पट्टी में मचाई तबाही, 20 बच्चों समेत 400 लोगों की मौत

Israel-Palestine conflict: इजरायल ने गाजा पट्टी में मचाई तबाही, 20 बच्चों समेत 400 लोगों की मौत

हमास के हमलों के बाद इजरायल अटैकिंग मोड में आ गया है. IDF की तरफ से गाजा पट्टी में लगातार हवाई हमले किए जा रहे हैं. गाजा में इजराइल ने कई इमारतों को तबाह कर दिया है. गाजा में अब तक 400 लोग मारे जा चुके हैं, इसमें 20 बच्चे भी शामिल हैं. वहीं इजरायल में करीब 300 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस जंग में लेबनान का हिजबुल्लाह भी कूद गया है.

इजरायल पर शनिवार तड़के फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर महज 20 मिनट में 5 हजार रॉकेट दागे थे. हमले में अब तक दोनों तरफ से (इजरायल और फिलिस्तीन) सैकड़ों लोगों की मौत की बात सामने आ रही है. 1500 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. वहीं इजरायल के हमलों में गाजा में 400 लोगों की मौत हो गई है. वहीं हमास-इजरायल की जंग में लेबनान का हिजबुल्लाह भी कूद गया है. हिजबुल्लाह की ओऱ से इजराइल में मोर्टार दागे गए हैं. हालांकि IDF ने इस हमले का पलटवार किया है.
इजरायल पर हमास आतंकवादियों के हमले पर विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, ”मुझे कल रात कई संदेश मिले और पूरी रात हम काम कर रहे थे, लेकिन मुझे यह भी पता है कि प्रधानमंत्री कार्यालय हालात पर नजर बनाए हुए है. पहले भी विदेशों में फंसे नागरिकों को हमने बाहर निकाला है, वह ऑपरेशन गंगा हो या वंदे भारत, हम सभी को वापस लाए. मुझे यकीन है कि भारत सरकार और प्रधानमंत्री कार्यालय सीधे उन लोगों के संपर्क में हैं और हालात पर नजर बनाए हुए है।

इजरायली वायु सेना ने बताया कि उसने आतंकवाद को वित्तपोषित करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दो बैंक शाखाओं पर हमला किया गया है. इसके अलावा, गाजा शहर में फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद आतंकवादी संगठन के एक परिसर पर भी हमले किए गए ङैं जहां आतंकियों का गोदाम है.
इज़राइल की ओर लेबनान में लक्षित हमले किए जा रहे हैं. गाजा पट्टी में बहुमंजिला इमारतों में स्थित हमास के सैन्य ठिकानों पर हमले का फुटेज भी इजरायली वायुसेना ने जारी किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!