Saturday, September 21, 2024

दिल दहला देने वाली घटना, हजारीबाग लोटवा जलाशय में डूबने से 6 बच्चों की मौत

हृदय विदारक घटना, हजारीबाग लोटवा जलाशय में डूबने से 6 बच्चों की मौत

सभी बच्चों का शव मिले, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

लोटवा डैम में नहाने गए शहर के सात बच्चे डूबे,एक बचा, छ की मौत
स्थानीय गोताखोरों ने पांच घण्टे कड़ी मशक्कत के बाद सभी के शव निकाले बाहर
परिजनों का रो-रो कर हो रहा है बुरा हाल
हजारीबाग:
इचाक थाना क्षेत्र के लोट्वा डैम में नहाने गए सात स्कूली बच्चे डैम के गहरे पानी में डूब गए। जिसमें 6 की मौत हो गई, जबकि एक बच गया। उसके पैर में गम्भीर चोट लगी है। जिसका ईलाज सदर अस्पताल हजारीबाग में चल रहा है।

स्थनीय गोताखोरों और ग्रामीणों की मदद से सभी मृतकों के शव निकाला गया। सभी बच्चे शहर के प्रतिष्ठित स्कूल माउंट एग्माआउंट में कक्षा 12वी के छात्र थे। और गहरे मित्र थे। जानकारी के अनुसार मयंक सिंह (17) पिता अशोक सिंह, मटवारी गांधी मैदान, रजनीश कुमार पाण्डेय (18) पिता राजीव पाण्डेय, ओकनी, शिवसागर रजक (19) पिता शंकर रजक ग्राम पेटो थाना दारू, सानू कुमार (17) पिता शंभू साव ग्राम कूद थाना कटकमदग, ईशान कुमार सिंह (20) पिता मुकेश कुमार सिंह, ग्राम भुसाई थाना इचाक, प्रवीण यादव(19) पिता द्वारिका यादव दीपूगढ़ा, और सुमित साव (17) पिता विजय साव ग्राम रोमी, थाना पेलावल सभी दोस्त घर से स्कूल जाने को कहकर निकले दो मोटरसाइकिल और एक स्कूटी पर सवार होकर इचाक थाना क्षेत्र के लोटवा डैम पहुंच गए।

डैम में नहाने लगे नहाने के दौरान सभी दोस्त डैम के गहरे पानी में डूबने लगे। सानू कुमार किसी प्रकार बाहर निकला और शोर मचाने लगा। जिससे आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। देखते ही देखते खबर जंगल में आग की तरह फैल गई।

लोटवा गांव के गोता खोरों ने पांच घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद सभी शवों को बाहर निकाला जा सका। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी धनंजय कुमार सिंह ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल हजारीबाग भेज दिया।

हजारीबाग जिले के इचाक थाना क्षेत्र में लोटवा डैम में छह बच्चे डैम में डूब गये। अब तक तीन बच्चों के शव मिले हैं जबकि तीन की तलाश जारी है। बताया जाता है कि बच्चे नहाने गये थे जिसके बाद यह हादसा हुआ। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

घटना हजारीबाग जिले के इचाक थाना क्षेत्र अंतर्गत नेशनल पार्क के सालपर्ण जंगल से सटे लोटवा डैम में हुई है। अब तक तीन बच्चों का शव बरामद कर लिया गया है। चार बच्चों का पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि सभी छात्र हजारीबाग स्थित माउंट अमाउंट स्कूल के विद्यार्थी थे।

तीन शव को निकाला गया बाकी का खोज जारी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर सर्च अभियान चलाने की तैयारी कर रही है। घटना की सूचना जैसे ही इचाक पुलिस घटनास्थल को मिली टीम यहां पहुंच गयी। सभी बच्चे हजारीबाग शहर से लोटवा डैम घूमने आये थे और डैम में नहाने के लिए उतरे थे। नहाने के दौरान ही यह हादसा हुआ है।

घटना के बाद मुख्यमंत्री ने जताया शोक

हजारीबाग जिले के लोटवा डैम में छह बच्चों के डूबने की खबर पर खेद व्यक्त करते हुए सीएम ने सोशल मीडिया पर लिखा, दुःखद खबर से मन व्यथित है। जिला प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। परमात्मा, हादसे में मरने वाले बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!