Saturday, September 21, 2024

दिवाली-छठ पर साउथ इंडिया से झारखंड आना आसान, रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन

दिवाली-छठ पर साउथ इंडिया से झारखंड आना आसान, रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन

एक ओर लोग जहां दिवाली और छठ पर्व को लेकर सफर कर रहे हैं, वहीं दुर्गा पूजा में घर आए लोग अब काम पर लौट रहे हैं. ऐसे में ट्रेनों में कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल है. भीड़ को देखते हुए रेलवे की ओर से कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.

धनबाद : दिवाली और छठ पर्व को लेकर ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है. यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए उनके सुगम आवागमन के मद्देनजर एर्नाकुलम से धनबाद के लिए वन-वे स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा. दरअसल, झारखंड से भारी संख्या में लोग दक्षिण भारत में रहते हैं, जो दिवाली और छठ पर अपने घर लौटते हैं. स्पेशल ट्रेन के चलने से उनको पर्व पर घर आने में सहूलियत होगी.

गाड़ी सं. 06077 एर्णाकुलम-धनबाद वन-वे स्पेशल ट्रेन का परिचालन कोयम्बटूर, सेलम, काटापाड़ी, पेराम्बूर, विजयवाड़ा, राजामुंदरी, रायगड़, सम्बलपुर, राउरकेला के रास्ते होगा. यह गाड़ी एर्नाकुलम से 10 नवंबर 2023 को 33.55 बजे रवाना होगी और विभिन्न स्टेशनों पर रुकते हुए तीसरे दिन यानी 12 नवंबर को 23.00 बजे धनबाद पहुंचेगी. इस स्पेशल ट्रेन में साधारण श्रेणी के 22 कोच होंगे. इसके लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है.

स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को मिली राहत

बता दें कि एक ओर लोग जहां दिवाली और छठ पर्व को लेकर सफर कर रहे हैं तो वहीं, दूसरी ओर दुर्गा पूजा में घर आए लोग अब अपने काम पर लौट रहे हैं. ऐसे में ट्रेनों में कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो गया है. लोगों की भीड़ को देखते हुए रेलवे की ओर से कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. जिससे रेल यात्रियों को थोड़ी राहत मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!