Saturday, September 21, 2024

भारत ने बनाया वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मे सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड को मिला 398 रनो का टारगेट

भारत ने बनाया वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मे सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड को मिला 398 रनो का टारगेट

भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 398 रनों का टारगेट दिया है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए चार विकेट पर 397 रन बनाए. विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 117 रनों की पारी खेली.
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज (15 नवंबर) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला है. इस मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला एकदम सटीक साबित हुआ. भारतीय बल्लेबाजों का जहां मन हुआ, वहां उन्होंने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की धुनाई की.

कप्तान रोहित शर्मा (47), शुभमन गिल (80) ने शुरुआती 8.2 ओवर्स में 71 रन जोड़ दिए. शुभमन गिल भी अच्छे टच में लग रहे थे, लेकिन वो 79 के स्कोर पर र‍िटायर्ड हर्ट आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली (117) ने वनडे क्रिकेट इत‍िहास का 50 शतक जड़ा. इस तरह वो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले ख‍िलाड़ी बन गए. श्रेयस अय्यर (105) ने भी तूफानी शतक जड़ा. न्यूजीलैंड के सबसे सफल गेंदबाज टिम साउदी रहे, ज‍िन्हें दो सफलता मिली. वहीं ट्रेंट बोल्ट को एक विकेट मिला.

भारत ने इसके साथ ही किसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में सबसे बड़े स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 26 मार्च 2015 को भारत के ख‍िलाफ ही सेमीफाइनल में स‍िडनी में 328/7 (50) का स्कोर खड़ा किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!