Saturday, September 21, 2024

पीएम मोदी को भारत के लोगों के हितों के खिलाफ फैसले लेने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता: पुतिन

पीएम मोदी को भारत के लोगों के हितों के खिलाफ फैसले लेने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता: पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें इस बात के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है कि वह अपने देश के हितों के खिलाफ फैसला लें। पुतिन ने कहा कि जब राष्ट्रहित की बात आती है तो पीएम मोदी देश को आगे रखते हैं। वह देशहित में मुश्किल और कड़े फैसले लेते हैं।

पुतिन ने कहा कि मैं कल्पना नहीं कर सकता हूं कि पीएम मोदी को भारत और भारत के लोगों के हितों के खइलाफ कदम उठाने के लिए बाध्य किया जा सकता है, उन्हें डराया या धमकाकर मजबूर किया जा सकता है।

मुझे नहीं लगता है कि उनपर इस तरह का कोई दबाव है। मुझे पता है, हम दोनों ने इस बारे में कभी भी बात नहीं की है। मैं चीजों को बाहर से देखता हूं और आश्चर्यचकित होता हूं कभी-कभी कि कैसे पीएम मोदी राष्ट्रहित में सख्त रुख अख्तियार करते हैं।

पुतिन ने कहा कि भारत और रूस के बीच रिश्ते बेहतरी की ओर जा रहे हैं बेहतर ही हो रहे हैं। पीएम मोदी जिस नीति पर चलते हैं वह दोनों देशों के बीच रिश्तों की गारंटी तय करती है।

दोनों देशों के बीच व्यापार कैसे बढ़ सकता है इसपर पुतिन ने कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्ते उत्तरोत्तर विकास कर रहे हैं। इसके मुख्य गारंटर पीएम मोदी और उनकी गारंटी है। वह निश्चित रूप से वैश्विक राजनीतिक हस्ती हैं।

पिछले वर्ष दोनों देशों के बीच 35 बिलियन डॉलर का व्यापार हुआ था। इस वर्ष पहले 6 महीनों में यह 33.5 बिलियन डॉलर को पार कर चुका है। यह जबरदस्त ग्रोथ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!