Saturday, September 21, 2024

नीतीश कुमार बने जेडीयू के नए अध्यक्ष, ललन सिंह के बाद खुद संभालेंगे पार्टी की जिम्मेदारी

नीतीश कुमार बने जेडीयू के नए अध्यक्ष, ललन सिंह के बाद खुद संभालेंगे पार्टी की जिम्मेदारी

 

दिल्ली में हुई जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से बड़ी खबर है. नीतीश कुमार ही जेडीयू के अगले अध्यक्ष (JDU New President) होंगे. नीतीश ने जेडीयू अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी स्वीकार कर ली है. इससे पहले ललन सिंह ने जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफा (Lalan Singh Resigns) दिया. पार्टी ने उनका त्यागपत्र मंजूर भी कर लिया. ललन सिंह के इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार खुद पार्टी की कमान संभालने जा रहे हैं. पार्टी नेताओं के अनुरोध के बाद नीतीश कुमार ने अध्यक्ष बनना स्वीकार कर लिया.

 

नीतीश कुमार संभालेंगे जेडीयू की कमान

 

बता दें कि आज जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होने के बाद ललन सिंह ने खुद कहा कि वह अध्यक्ष पद छोड़ना चाहते हैं. कोई और इस जिम्मेदारी को संभाले. इसके बाद नीतीश कुमार से जेडीयू का अध्यक्ष बनने के लिए अनुरोध किया गया. फिर नीतीश कुमार ने इस जिम्मेदारी को लेने की बात को स्वीकार कर लिया.

 

अब नीतीश के पास दो-दो जिम्मेदारी

 

अब नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के साथ ही पार्टी अध्यक्ष की भूमिका भी निभाएंगे. जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि आज शाम 5 बजे औपचारिक तौर पर इसका ऐलान किया जाएगा कि नीतीश कुमार ही पार्टी के नए अध्यक्ष होंगे. नीतीश के अध्यक्ष बनने की खबर मिलने के बाद जेडीयू के कार्यकर्ता काफी उत्साहित दिखे. हालांकि, वे ललन सिंह और नीतीश कुमार में कोई खटपट होने की बात को नकारते हुए नजर आए.

 

सारे बड़े फैसले लेंगे नीतीश कुमार

 

बता दें कि कार्यकारिणी की बैठक में चार मुद्दों पर बात हुई है. नीतीश कुमार को सभी राजनीतिक मामलों में बात करने के लिए अधिकृत कर दिया गया है. 2024 में गठबंधन के लिए किस पार्टी से बात करनी है और किससे गठबंधन करना है, ये सब अब नीतीश ही तय करेंगे. पार्टी अध्यक्ष के तौर पर परिषद की बैठक में नीतीश कुमार के नाम पर मुहर लगेगी.

 

क्यों हटाए गए ललन सिंह?

 

हालांकि, सियासी गलियारों में अभी भी यही चर्चा का विषय है कि ललन सिंह को जेडीयू अध्यक्ष के पद से क्यों हटाया गया है. हालांकि, जेडीयू के नेता यही कह रहे हैं कि ललन सिंह को मुंगेर से चुनाव लड़ना है. उसकी तैयारी करनी है. दो-दो जिम्मेदारी वो एक साथ नहीं निभाना चाहते थे. इसी वजह से उन्होंने खुद इस्तीफा दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!