Saturday, September 21, 2024

संदेशखाली का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख गिरफ्तार, 55 दिन से था फरार

संदेशखाली का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख गिरफ्तार, 55 दिन से था फरार

 

Sandeshkhali: संदेशखाली के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख (Shah Jahan Sheikh) को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है. पश्चिम बंगाल पुलिस ने शाहजहां शेख को संदेशखाली के किसी इलाके से गिरफ्तार किया है. शाहजहां शेख पर संदेशखाली की महिलाओं के यौन शोषण और उनकी जमीन हड़पने का आरोप है. इसके अलावा ईडी की टीम पर हमला करवाने का आरोप भी शाहजहां शेख पर है. कई अन्य मामलों में भी शाहजहां शेख आरोपी है. बताया जा रहा है कि 55 दिन बाद शाहजहां शेख की गिरफ्तारी हुई है. गिरफ्तारी कब और कहां से हुई, इसकी डिटेल में जानकारी पुलिस के अधिकारी आज सुबह 9 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में देंगे.

 

आखिरकार शाहजहां शेख हुआ गिरफ्तार

 

जानकारी के मुताबिक, टीएमसी नेता शाहजहां शेख को देर रात संदेशखाली के ही किसी इलाके से अरेस्ट किया गया है. हालांकि, ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है. शाहजहां शेख को अभी बशीरहाट में रखा गया है. आज दोपहर में शाहजहां शेख को कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके अलावा पुलिस के अधिकारी आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताएंगे कि शाहजहां शेख पर किन आरोपों के तहत कार्रवाई होगी.

 

55 दिन पहले क्यों फरार हुआ था शाहजहां शेख?

 

बता दें कि 5 जनवरी को जब ईडी की टीम शाहजहां शेख के ठिकाने पर छापा मारने के लिए संदेशखाली पहुंची थी तो टीम पर हमला हुआ है. फिर आरोप लगा था कि शाहजहां शेख ने अपने गुर्गों से ये अटैक करवाया है. इसी घटना के बाद शाहजहां शेख फरार हो गया था और ईडी उसको तलाश रही थी. शाहजहां शेख का मामला जब उठा और वह जब फरार हो गया तो संदेशखाली की कई महिलाएं भी निकलकर सामने आईं और शाहजहां शेख पर गंभीर आरोप लगाए.

 

शाहजहां शेख पर क्या आरोप हैं?

 

गौरतलब है कि शाहजहां शेख पर संदेशखाली की महिलाओं के आरोप संगीन हैं. महिलाओं का आरोप है कि शाहजहां शेख ने उनकी जमीनें हड़प ली हैं. इतना ही नहीं शाहजहां शेख ने उनका यौन शोषण भी किया है. ये भी आरोप लगा कि शाहजहां शेख को जो लड़की या महिला पसंद आ जाती थी उसे वह पार्टी ऑफिस बुलाता था और वहां उसका यौन शोषण किया जाता था. इसी मामले के सामने आने के बाद संदेशखाली को लेकर प्रदर्शन हुए. पश्चिम बंगाल विधानसभा में भी ये मामला गूंजा. बंगाल में विपक्षी पार्टी बीजेपी के नेता सड़कों पर उतरे और आखिरकार अब शाहजहां शेख अरेस्ट हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!