Saturday, September 21, 2024

अवैधकर्ताओ पर गिरी गाज,बिना नंबर वाले ट्रैक्टर से हो रहा था अवैध बालू का परिचालन

अवैधकर्ताओ पर गिरी गाज,बिना नंबर वाले ट्रैक्टर से हो रहा था अवैध बालू का परिचालन

 

वाहन जप्त चालक,मालिक और संचालक को किया गया गिरफ्तार

 

*हर संदिग्ध गतिविधियों पर प्रशासन की नजर,अवैधकर्त्ता सख़्त कारवाई के लिए रहें तैयार: उपायुक्त*

 

 

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर उपायुक्त नैंसी सहाय ने अवैधकर्ताओ पर नकेल कसने के सख्त निर्देश अधिकारियों को दिए है। साथ ही जिले भर में छापेमारी और गश्ती दल को सक्रिय कर दिया गया है।

इसी क्रम मुफ्फसिल थाना अंर्तगत पुलिस प्रशासन व सशस्त्र बल के साथ अवैध शराब,अवैध बालू के उत्खनन एवं अवैध वस्तुओं के परिचालन पर रोकथाम हेतु छापामारी के दौरान 30 मार्च की सुबह लगभग 3:30 बजे डमर चौक के पास संदिग्ध रुप आ रहे तीन ट्रैक्टर एवं एक मोटरसाइकिल को रोककर पूछताछ और जांच की गई,जांच में यह पाया गया कि उक्त तीनों ट्रैक्टर में कुल 300 सीएफटी अवैध बालू लोड है।

पुलिस की दबिश के बाद तीनों ड्राइवर एवं एक अन्य व्यक्ति जो मोटरसाइकिल सवार थे,उनका नाम पता पूछा गया तो तीनों ट्रैक्टर के ड्राइवर द्वारा क्रमशः अपना नाम मुकेश यादव पिता बालेश्वर गोप चानो निवासी,दूसरा जोकीम लकड़ा पिता जुनास लकड़ा सीतागढ़ा एवं तीसरा व्यक्ति अजय गोप पिता स्वर्गीय चेतलाल गोप बनहा, कटकमदाग निवासी बताया गया। तीनों बिना नंबर वाले ट्रैक्टर/वाहन पर अवैध बालू का परिचालन कर रहे थे। मौके पर मोटरसाइकिल चालक नीतीश कुमार पिता बालेश्वर गोप पिपराडीह, बड़कागांव निवासी गैरकानूनी तरीके से ट्रैक्टर को पुलिस से बचाकर संचालक के रूप में अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को पास करने का काम करते थे। इन सभी संधिग्धो के पास किसी भी प्रकार का वैध कागजात नहीं होने के कारण तीनों ट्रैक्टर एवं मोटरसाइकिल को विधिवत जप्ती सूची बनाकर पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया एवं तीनों ट्रैक्टर चालक एवं मोटरसाइकिल चालक को पुलिस पदाधिकारी द्वारा गिरफ्तार कर थाना लाया गया। 

उल्लेखनीय है कि अवैध रूप से बालू का उत्खनन कर अधिक मुनाफा कमाने के उद्देश्य से परिवहन करना एक संज्ञेय अपराध है। ट्रैक्टर के चालक, मालिक एवं संचालक के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

उपायुक्त ने कहा है कि किसी भी प्रकार का गलत कार्य करने वालों पर सख्त से सख्त कदम उठाए जाएंगे, प्रशासन हर संदिग्ध गतिविधियों पर अपनी नजर बनाए हुए है।

गिरफ्तारी के दौरान सदर सीओ मयंक भूषण कुमार एवं पुलिस पदाधिकारी जितेन्द्र भगत व अन्य

मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!