Saturday, September 21, 2024

बीजेपी का एक कार्यकर्ता ऐसा भी, काउंटिंग (मतगणना) के दौरान पार्टी पिछड़ी तो देवी माँ से माँगी ‘मन्नत’, कमल खिलने के बाद अपनी ‘उंगली’ काट मंदिर में कर दिया अर्पित

बीजेपी का एक कार्यकर्ता ऐसा भी, काउंटिंग (मतगणना) के दौरान पार्टी पिछड़ी तो देवी माँ से माँगी ‘मन्नत’, कमल खिलने के बाद अपनी ‘उंगली’ काट मंदिर में कर दिया अर्पित

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में एक युवक ने देश में भाजपा की जीत की मन्नत पूरी करने के लिए देवी को अपनी उंगली अर्पित कर दी। युवक भाजपा का समर्थक है और वह 4 जून को आए आ रहे रुझानों से हताश हो रहा था, इसके बाद उसने यह कदम उठाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बलरामपुर जिले के डीपाडीह निवासी कृषक दुर्गेश पांडेय भाजपा के बड़े समर्थक हैं। 4 जून, 2024 को लोकसभा चुनाव 2024 को दोपहर तक आ रहे रुझानों और कॉन्ग्रेस नेताओं के बयानों से वह चिंतित हो गए थे। उनकी चिंता थी कि देश में तिबारा भाजपा सरकार नहीं बनेगी।

दुर्गेश पांडेय ने भाजपा की जीत के लिए सावंत सरना स्थित पुरातन काली मंदिर जाकर भाजपा की जीत के लिए पूजा अर्चना की। देवी माँ के सामने उन्होंने भाजपा की जीत की मन्नत मांगते हुए अपनी तर्जनी उंगली काट कर माता को चढ़ा दी और बहते हुए रक्त से उनका अभिषेक भी किया।

अत्यधिक खून बहने के बाद वह स्थानीय अस्पताल अपनी कटी हुई उंगली लेकर गए। यहाँ शंकरगढ़ में उनका प्राथमिक उपचार करने बाद अंबिकापुर के बड़े अस्पताल भेज दिया गया। यहाँ उनका इलाज विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने किया। उनकी उंगली को दोबारा जोड़ा गया है। उनको अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। उनका स्वास्थ्य अब ठीक है।

दुर्गेश पांडेय ने बताया कि वह भाजपा या उसके किसी अनुषांगिक संगठन से सीधे तौर पर नहीं जुड़े हैं लेकिन वह पीएम मोदी और पार्टी के समर्थक हैं। उन्होंने मीडिया को बताया है कि वह केंद्र में NDA की 400 सीटों पर जीत चाहते थे। उन्होंने कहा है कि NDA की सरकार बनने से खुश हैं। उनका कहना है कि BJP सरकार बनाती तो वह दोगुना खुश होते।

गौरतलब है कि 4 जून, 2024 को आए नतीजों में भाजपा को 240 सीटें मिली हैं जबकि NDA गठबंधन को स्पष्ट बहुमत हासिल हुआ है। NDA पार्टियों ने नरेन्द्र मोदी को अपना नेता चुना है और सरकार गठन का काम तेज हो चुका है। अंततः रविवार (9 जून, 2024) को देश की नई सरकार शपथ ले चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!