Saturday, September 21, 2024

रोहित-कोहली को बधाई, सूर्या के कैच की तारीफ, द्रविड़ का आभार… PM मोदी ने की टीम इंडिया से फोन पे की बात

रोहित-कोहली को बधाई, सूर्या के कैच की तारीफ, द्रविड़ का आभार… PM मोदी ने की टीम इंडिया से फोन पे की बात

प्रधानमंत्री ने आज भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और पूरी टीम को बधाई दी. उन्होंने हार्दिक पांड्या के अंतिम ओवर और सूर्य कुमार यादव के कैच की सराहना की।
उन्होंने जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी तारीफ की.

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर इतिहास रच दिया. उसने दूसरी बार खिताब को अपने नाम किया. टीम इंडिया को 2007 के बाद इस टूर्नामेंट में सफलता मिली. भारत 2 बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाला दूसरा देश बना है. वेस्टइंडीज की टीम 2012 और 2016 में चैंपियन बनी थी. बारबाडोस में भारतीय टीम की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जताई और पूरी टीम को बधाई दी.

रोहित और कोहली की तारीफ

पीएम मोदी ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की. उन्होंने रोहित शर्मा की पूरी टीम को बधाई दी. पीएम मोदी ने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की सराहना की. उन्होंने फाइनल में विराट कोहली की पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की भी सराहना की.

पीएम मोदी ने द्रविड़ का जताया आभार

प्रधानमंत्री ने हार्दिक पांड्या के अंतिम ओवर और सूर्यकुमार यादव के कैच की भी सराहना की. उन्होंने जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी खूब तारीफ की. प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए राहुल द्रविड़ का भी आभार जताया.

इससे पहले प्रधानमंत्री ने मैच के तुरंत बाद वीडियो जारी कर पूरे देश को बधाई दी थी. उन्होंने वीडियो पोस्ट कर कहा, ”हमें गर्व है कि टीम टी20 विश्व कप अपने घर लेकर आई. यह जीत हर एक भारतीय के लिए बड़ी जीत है. यह जीत इसलिए भी बड़ी जीत है क्योंकि टीम इंडिया ने एक भी मैच बिना हारे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप तो जीता ही साथ में करोड़ों भारतीयों का दिल भी जीता है. यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है कि उसने एक भी मैच नहीं हारा. हमारी टीम शानदार अंदाज में टी-20 विश्व कप लेकर आई, हमें उन पर गर्व है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!