Saturday, September 21, 2024

उत्पाद सिपाही की दौड़ में एक की मौत , 9 बेहोश ….

 

 

उत्पाद सिपाही की दौड़ में एक की मौत , 9 बेहोश ….

उत्पाद सिपाही की दौड़ ,बना मौत की दौड़ , अब तक 12 से अधिक की मौत

गिरिडीह : उत्पाद सिपाही की दौड़ ने आज फिर फिर एक युवक की जान ली है. इस बार गिरिडीह में युवक ने दम तोड़ा है. युवक राजधनवार का निवासी 28 वर्षीय विरंची राय (पिता दर्शन राय) था. घटना शुक्रवार की सुबह की है.

घटना को लेकर मृतक के चचेरा भाई चंदन राय ने बताया कि दर्शन राय उत्पाद सिपाही की बहाली में शामिल होने आया था. शुक्रवार की सुबह वह दौड़ में शामिल हुआ. दौड़ के दौरान उसने 1800 मीटर कम्प्लीट भी कर लिया इसके बाद उसकी सांस फूलने लगी. तबियत बिगड़ने के बाद उसे प्रशासन के द्वारा ही किसी तरह सदर अस्पताल लाया गया. यहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. चंदन राय ने बताया कि जहां दौड़ हो रही है वहां मेडिकल व्यवस्था पर्याप्त नहीं है. इसी लापरवाही के कारण युवक की जान चली गई है.

 

इधर, शुक्रवार को ही छह अभ्यर्थी बीमार पड़ गए. जिनकी तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया है उनमें हजारीबाग के खुशनवाज आलम, निमियाघाट के संतोष कुमार, सरिया के राजकुमार सिंह, धर्म दास पश्चिमी सिंघभूम, कोडरमा के त्रिभुवन यादव और रामगढ़ के बबलू बेदीया शामिल हैं.

बीजेपी और माले ने दी आंदोलन की चेतावनी

 

घटना की सूचना पर भाजपा नेता विनय सिंह और भाकपा माले नेता राजेश सिन्हा मौके पर पहुंचे व्यवस्था पर सवाल उठाया. कहा कि युवक की मौत के लिए प्रशासन जिम्मेदार है. प्रशासन ने उचित व्यवस्था नहीं की यही कारण है कि युवक की जान चली गई.

 

एबीवीपी ने कहा सुविधा अभाव में गई जान

 

इधर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इस घटना की निंदा करते हुए जिला प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. एबीवीपी के प्रान्त सोशल मिडिया संयोजक आशीष कुमार ने कहा बगैर उचित सुविधा के न सिर्फ दौड़ करवाया जा रहा है, बल्कि सदर अस्पताल में भी सुविधा का अभाव रहा. शुक्रवार को एक युवक ने दम तोड़ दिया तो सात अभ्यर्थी बीमार हो गए.

 

थाना प्रभारी ने ली घटना की जानकारी

दूसरी तरफ नगर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद ने घटना की जानकारी ली है. अस्पताल में इलाजरत अभ्यर्थी से भी मिले. कहा कि पूरी जानकारी ली जा रही है और मृतक के परिजनों को सूचना दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!