Monday, September 23, 2024

ज्वेलर्स डकैती केस में एस टी एफ ने अनुज प्रताप सिंह को किया ढेर, मंगेश यादव की मुठभेड़ पर उठे थे कई सवाल

 ज्वेलर्स डकैती केस में एस टी एफ ने अनुज प्रताप सिंह को किया ढेर, मंगेश यादव की मुठभेड़ पर उठे थे कई सवाल

 

यूपी के सुल्तानपुर में ज्वेलर्स की दुकान में डकैती डालने वाले अनुज प्रताप सिंह को भी पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. लखनऊ एसटीएफ की टीम के साथ आरोपी अनुज और उसके एक साथी की उन्नाव जिले में मुठभेड़ हुई थी, जिसमें अनुज को एसटीएफ की गोली लगी, जबकि दूसरा भागने में कामयाब रहा. अनुज को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इससे पहले इसी मामले से जुड़े मंगेश यादव को एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था.

 

जानकारी के मुताबिक, सुल्तानपुर लूटकांड के आरोपी अनुज प्रताप सिंह और उसके साथी के साथ एसटीएफ की मुठभेड़ उन्नाव के अचलगंज थाना इलाके में हुई थी. जिसमें एक बदमाश घायल हुआ और दूसरा मौके का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा. घायल बदमाश की शिनाख्त अमेठी के मोहनगंज थाना इलाके के रहने वाले अनुज प्रताप सिंह पुत्र धर्मराज सिंह के रूप में हुई.

 

घायल बदमाश को प्राथमिक उपचार के लिए 108 एंबुलेंस के जरिए सरकारी अस्पताल भेजा गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. जिला अस्पताल में घायल आरोपी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. इस मामले में आगे की कार्रवाई अचलगंज थाना पुलिस की ओर से की जा रही है. 

 

दुकान में पहले अनुज ही अंदर गया था

 

सुल्तानपुर डकैती का जो वीडियो पुलिस ने जारी किया था, उसमें दिखाई दे रहा था कि दुकान के अंदर सबसे पहले अनुज प्रताप सिंह ही घुसा था. उसी ने सबसे पहले दुकान के अंदर बैठे दुकानदार भरत सोनी और उसके बेटे को पिस्तौल तानकर धमकाया था. अनुज के बाद ही गैंग के बाकी चार साथी अंदर घुसे थे. अनुज प्रताप सिंह गैंग सरगना विपिन सिंह का सबसे करीबी था. गुजरात में पड़ी डकैती में भी विपिन सिंह के साथ अनुज प्रताप सिंह शामिल था.

 

इससे पहले सुल्तानपुर लूटकांड के दो और आरोपियों के साथ एसटीएफ की मुठभेड़ हुई थी. इनमें एक आरोपी मंगेश यादव की मौत हो गई थी, जबकि दूसरे आरोपी अजय यादव के पैर में गोली लगी थी, जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

 

बीते पांच सितंबर को डकैती कांड के आरोपी मंगेश यादव की एसटीएफ से मुठभेड़ के बाद मौत हो गई थी. पुलिस ने ये एनकाउंटर सुल्तानपुर के ही देहात कोतवाली के हनुमानगंज बाईपास पर किया था. आरोपी फरार चल रहा था और उस पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. जौनपुर के बक्श थाना इलाके का रहने वाले मंगेश यादव ने पुलिस पर पहली गोली चलाई थी, जिसके बाद पुलिस ने बचाव में गोली चलाई. पुलिस ने मौके से एक पिस्टल 32 बोर व कारतूस, तमंचा 315 बोर, एक बाइक और लूट से संबंधित जेवरात भी बरामद किए हैं. मंगेश यादव पर पहले से दर्जनों केस दर्ज थे.

 

सुल्तानपुर में ज्वैलरी शॉप में हुई डकैती के मामले में पुलिस ने अब तक 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि दो आरोपियों मंगेश यादव और अनुज प्रताप सिंह को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था. जिन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. उन सब पर एक-एक लाख का इनाम घोषित किया गया था. गिरफ्तार आरोपियों में अरविंद यादव, दुर्गेश सिंह, विवेक सिंह, अजय यादव और विपिन सिंह शामिल हैं.

 

बदमाशों के पास से ज्वैलरी शॉप से लूटा गया 2 किलो 700 ग्राम हीरे जड़ित सोने के जेवरात बरामद किये गए हैं. 28 अगस्त को हुई डकैती के दौरान बदमाशों ने जिस बोलेरो गाड़ी को बैकअप में रखा था वो बोलेरो भी बरामद हुई है. बोलेरो का मालिक त्रिभुवन कोरी को पहले ही एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया जा चुका है.

 

सुल्तानपुर में 28 अगस्त को हुई थी डकैती 

 

सुल्तानपुर में 28 अगस्त को ठठेरी बाजार स्थित ओम ऑर्नामेंट नाम की दुकान में कुछ नाकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने दिनदहाड़े डाका डाला था. इस दौरान हथियार के बल पर दुकानदार और दुकान में मौजूद अन्य लोगों को बंधक बनाकर डकैती को अंजाम दिया गया था. ज्वेलर ने बताया कि करीब बदमाशों ने करीब दो करोड़ रुपये की लूट को अंजाम दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!