Saturday, September 21, 2024

‍मानगढ़ की प्रसूता की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप घटना के बाद चौपारण सामुदायिक अस्पताल में पहुंच लोगों ने किया हंगामा

‍मानगढ़ की प्रसूता की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

घटना के बाद चौपारण सामुदायिक अस्पताल में पहुंच लोगों ने किया हंगामा

एएनएम की लापरवाही से हुवा मौत, हो कानूनी कार्रवाई : मनोज यादव

चौपारण: एक ओर जहां चैत्र नवरात्रि का पूरे उत्साह व धूमधाम से शुभारंभ किया गया। वही दूसरी ओर बेहरा पंचायत के मानगढ़ से एक बुरी खबर आई। जिसमे चिकित्सा प्रणाली की अनियमितता के कारण प्रसूता जच्चा- बच्चा की मौत हो गयी। जिसके बाद घर मे बच्चे के रूप में आने वाले नए मेहमान के आगमन की खुशियां मातम में बदल गयी। मृतका सुनीता देवी पति संतोष दांगी को मंगलवार को मानगढ़ स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां एएनएम प्रभा कुमारी ने कहा कि बेफिक्र रहें नॉर्मल डिलीवरी हो जाएगा। समय बीतता गया और परिजन बार-बार दूसरे हॉस्पिटल ले जाने की बात करते रहे पर एएनएम उन्हें डांटते हुवे शांत रहने की हिदायत देती रही। जब हालत गंभीर हो गयी तो एएनएम ने उन्हें चौपारण भेजा जहां डॉक्टरों ने प्रसूता को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद परिजनों ने हो हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद पूर्व विधायक मनोज यादव, झामुमो नेता बीरेंद्र राणा, प्रमुख प्रतिनिधि उदय राणा, भाजपा नेता कृष्णा साव सहित सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए।

घटना की सूचना पाकर सामुदायिक अस्पताल, चौपारण  पहुँचे बरही के पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव ने घटना की घोर निंदा करते हुए कहा कि एएनएम की लापरवाही की वहज से महिला की मौत हुई है। एएनएम को अविलब बर्खास्त करते हुए, कानूनी कार्रवाई किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!