Saturday, September 21, 2024

73 की उम्र में ताबड़तोड़ रैली कर दिखा दिया, क्या 75 साल की उम्र में रिटायर्ड हो जाएंगे मोदी?

73 की उम्र में ताबड़तोड़ रैली कर दिखा दिया, क्या 75 साल की उम्र में रिटायर्ड हो जाएंगे मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर पिछले 2 महीनों में हर दिन ताबड़तोड़ रैली और रोड शो कर रहे हैं। बीते 2 महीनों में पीएम मोदी ने 141 रैलियां, रोड शो और चुनावी कार्यक्रम किए हैं।

ये हम आपको इसलिए बता रहे हैं कि क्योंकि 73 साल की उम्र में पीएम मोदी ने जो फिटनेस दिखाई है, वो दुनियाभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। पीएम मोदी ने दुनिया को दिखा दिया है कि उनके लिए उम्र की सीमा मायने नहीं रहती है।

पीएम मोदी खुद ये कहते हैं कि उनके लिए ‘Age Just a Number’ है। अब जब पीएम मोदी को 14 मई को तीसरी बार वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल करना है तो इन रैलियों और रोड शो की संख्या आने वाले कुछ दिनों में और भी बढ़ने वाली है।

पीएम मोदी आने वाले कुछ दिनों में हर करेंगे 4 से 5 रैली
इसका मतलब है कि 73 साल की उम्र में पीएम मोदी प्रतिदिन लगभग तीन सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेते हैं, जिसमें हजारों किलोमीटर की यात्रा शामिल होती है। इसका उदाहरण आपको 12 मई, 13 मई और 14 मई को भी देखने को मिलेगा।

पीएम मोदी 12 मई को यानी आज पश्चिम बंगाल में चार रैलियां करेंगे और उसके बाद पटना में रोड शो करेंगे। 13 मई को पीएम मोदी पटना में तीन रैलियां करेंगे। जहां वह शाम को एक विशाल रोड शो करेंगे जो चार घंटे से अधिक समय तक चल सकता है।

उसके बाद पीएम मोदी 14 मई के लिए वाराणसी के लिए उड़ान भरेंग। भाजपा ‘हमार मोदी, हम्मार काशी’ रोड शो के आसपास बड़े पैमाने पर अभियान की योजना बना रही है।

मंगलवार (14 मई) सुबह पीएम मोदी वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल करेंगे और दिन के दौरान और ज्यादा से ज्यादा सार्वजनिक बैठकें करेंगे। पीएम मोदी का ये अभियान मई के अंत तक जारी रहेगा। यानी मई के आखिर तक पीएम मोदी कुल 180 से 190 चुनावी कार्यक्रम कर चुके होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्या 75 साल की उम्र में रिटायर हो जाएंगे?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार (11 मई) को कहा कि पीएम मोदी 2029 में अपना तीसरा कार्यकाल पूरा करेंगे और इससे आगे भी पार्टी और देश का नेतृत्व करते रहेंगे। गृह मंत्री ने कहा, ”भाजपा में इसे लेकर कोई भ्रम नहीं है।”

पीएम मोदी के 75 साल की उम्र में रिटायर होने वाली बात तब उठी, जब आप नेता अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि मोदी अगले साल 75 साल की उम्र में रिटायर हो जाएंगे और अमित शाह को बागडोर सौंप देंगे।

अरविंद केजरीवाल की बातों का जवाब देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने साफ किया कि बीजेपी के संविधान में 75 साल की उम्र सीमा जैसी कोई बात नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!