Saturday, September 21, 2024

दिव्यांग प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर समस्याओं से कराया अवगत

दिव्यांग प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर समस्याओं से कराया अवगत

राज्यपाल के माध्यम से सरकार को साैंपा ज्ञापन, महामहिम ने दिया समाधान का आश्वासन

झारखंड श्रावण दिव्यांग एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राज्यपाल श्री रमेश से राजभवन में मुलाकात की और झारखंड राज्य में श्रवण दिव्यांगों से संबंधित समस्याओं के बारे में उन्हें अवगत कराया।

प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल के माध्यम से सरकार को एक मांग पत्र सौंपा जिसमें मुख्य रुप से पिछले डेढ़ वर्षों से खाली राज्य निशक्तता आयुक्त के पद पर शीघ्र नियुक्ति करने, दिव्यांग जनों के लिए खाली पड़े बैकलॉग पदों पर शीघ्र नियुक्ति करने, दिव्यांग जनों के लिए अलग से विभाग बनाने, प्रतिभावान दिव्यांग खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी व मानदेय पर आधारित नौकरियों में आरक्षण सुनिश्चित करने सहित झारखंड राज्य खेल नीति में इसके लिए आवश्यक बदलाव करने, निशक्तता आयुक्त कार्यालय सभी विभागों और सभी जिला मुख्यालयों में एक साइन लैंग्वेज इंटरप्रेटर की स्थाई नियुक्ति करने, सभी सामान्य व विशेष विद्यालयों में विशेष प्रशिक्षित शिक्षकों की स्थाई नियुक्ति करने, दिव्यांगजन निधि की राशि दिव्यांग जनों के बीच वितरित करने व इसकी राशि में सीएसआर के माध्यम से अधिक आवंटन उपलब्ध करवाने, आदि विषय शामिल था।
महामहिम ने सभी विषयो पर विभागों से बात करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में हजारीबाग के रंजीत कुमार, रीमा साहू, सुनील बारला, चंद्रानी बागला आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!