Saturday, September 21, 2024

विश्वकप में बड़ा उलटफेर, जिम्बाब्वे ने पाक को 1 रन से हराया

विश्वकप में बड़ा उलटफेर, जिम्बाब्वे ने पाक को 1 रन से हराया

भारत नीदरलैंड को 56 रन से हरा, अंक तालिका में टॉप पर

विश्वकप के बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को जिम्बाब्वे ने 1 रन से हरा दिया है। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 11 रन बनाने थे, लेकिन जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 129 रन के स्कोर पर ही रोक दिया।

भारत ने सुपर-12 राउंड के अपने दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड को 56 रन से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में दो विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 53 रन की पारी खेली। वहीं, विराट कोहली 44 गेंदों में 62 रन और सूर्यकुमार यादव 25 गेंदों में 51 रन की नाबाद पारी खेली। जवाब में नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 123 रन ही बना सकी। नीदरलैंड की ओर से टिम प्रिंगल ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला।

इस जीत के साथ टीम इंडिया सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 में पहले स्थान पर पहुंच गई है। भारत के दो मैचों में दो जीत के साथ चार अंक हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। बांग्लादेश की टीम दो अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। भारत का अगला मुकाबला अब 30 अक्तूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!