Monday, September 23, 2024

हज़ारीबाग़ सेंट्रल जेल में जिला प्रशासन का छापा, मिले पांच पेन ड्राईव और इलेक्ट्रानिक सामान

हज़ारीबाग़ सेंट्रल जेल में जिला प्रशासन का छापा, मिले पांच पेन ड्राईव और इलेक्ट्रानिक सामान

चार घंटे चली छापेमारी, चप्पे चप्पे की ली गई तलाशी, पेन ड्राईव की होगी जांच

(प्रमोद खंडेलवाल)

हजारीबाग :-
जय प्रकाश नारायण केंद्रीय कारा में जिला प्रशासन ने बुधवार को छापेमारी कर पांच पेन ड्राईव और कई अन्य इलेक्ट्रानिक्स सामान बरामद की है। छापेमारी दिन के तीन बजे प्रारंभ हुआ और संध्या करीब सात बजे समाप्त हुआ। उपायुक्त नैंसी सहाय के नेतृत्व में एसपी सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी पूरे दल बल के साथ छापेमारी के लिए पहुंचे थे। उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि बरामद पेन ड्राईव और अन्य इलेक्ट्रानिक सामान को लेकर जेल प्रशासन से जवाब मांगे गए है। वहीं बरामद पेन ड्राईव की जांच की जाएंगी। छापेमारी में मोबाइल कैमरा के कुछ समान मिले है, इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि छापेमारी की सूचना लीक हो गई। बावजूद इसके जेपी कारा से पेन ड्राईव की बरामदगी कई सवाल खड़ा कर रही है। छापेमारी को लेकर जेपी कारा में हड़कंप मचा रहा। इस बाबत बताया जाता है जेल से फोन के माध्यम से धमकी सहित अन्य शिकायत प्राप्त हो रहे थे। शिकायत के आलोक में औचक छापेमारी की गई।

 

उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि रिजर्वा पेन ड्राईव और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामानों को लेकर जेल प्रशासन से जवाब मांगे गए हैं। उसी समय बरामद पेन ड्राईव की जांच की रूपरेखा। दस्तावेज़ में मोबाइल कैमरे के समान कुछ समान है, इससे अनुमान जा रहा है कि दस्तावेज़ की सूचना लीक हो गई है। इसके बावजूद जेपी कारा से पेनी ड्राईव की बरामदगी कई सवाल खड़ा कर रही है। एक्सपोजर को लेकर जेपीआर में हड़कंप मचा रहा हूं। इस बाबत को जेल से फोन के माध्यम से धमकी सहित अन्य शिकायतें प्राप्त होने के बारे में बताया जाता है। शिकायत के आलोक में औचक चौकी की गई।

छापेमारी के लिए दस टीम का गठन किया गया था गठन, 160 थी संख्या

जेपी कारा में छापेमारी को लेकर दस टीमों का गठन किया गया था। इनमें 150 पुलिस जवान और पदाधिकारी के अलावा 10 मजिस्ट्रेट थे। कुल 160 सदस्यीय टीम ने इसकी जांच की । जांच में विभिन्न सेल से बरामद वस्तुओं के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की जाएंगी।

 

क्या क्या हुआ बरामद 

पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे ने बताया कि निरीक्षण की कारवाई में निम्न चीजे बरामद हुई जिन्हे जब्त कर लिया गया है।
जप्त सामानों की विवरणी*
1. पांच पेन ड्राइव.
2. कैमरे के प्रयोग में लाए जाने वाले कुछ उपकरण.
3.चार चाकू
4.एक निष्क्रिय सोलर लाइट
5. एक प्लास
6.एक सेट ताश का पत्ता
7.प्लास्टिक की रस्सी
8. इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड तार के समेत लगभग 6 फीट आदि आपत्तिजनक चीजें बरामद की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!