Saturday, September 21, 2024

बड़ी खबर:- झारखंड में शुरू की 5G सेवा, जानें पूरी डिटेल्स

झारखंड में शुरू की 5G सेवा, जानें पूरी डिटेल्स

झारखण्ड को भी मिला 5G का सौगात एयरटेल झारखंड के यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। अब झारखंड को भी 5G सेवा की सौगात मिल गई है। एयरटेल ने झारखंड के दो बड़े शहरों राजधानी रांची और जमशेदपुर में शुक्रवार यानी आज से 5G सेवा की शुरुआत कर दी है। अब यूजर्स एचडी और फास्ट स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। आपको बता दें कि 5G मौजूदा 4G स्पीड के मुकाबले 20 गुना ज्यादा तेज गति से चलता है।

एयरटेल ने की इसकी आधिकारिक घोषणा

झारखंड में 5G सेवा की शुरुआत को लेकर एयरटेल ने आधिकारिक घोषणा की है। एयरटेल के झारखंड, बिहार और उड़ीसा के सीईओ ने कहा कि – ग्राहक मौजूदा 4G स्पीड के मुकाबले 20 गुना ज्यादा तेज नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। हमारे ग्राहकों को 5G मल्टीपल चैट, फोटो अपलोड और एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग जैसी सुपरफास्ट सुविधाएं देगा। बताते चलें कि, 5G सेवा इस्तेमाल के लिए आपको अलग से सिम खरीदने की जरुरत नहीं पड़ेगी। कंपनी ने बताया कि जिनके पास अभी 5G इनेबल डिवाइस है वैसे ग्राहक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान किए बिना 5G प्लस नेटवर्क का इस्तेमाल कर पाएंगे। साथ ही यह सभी एंड्राइड और एप्पल के उपकरणों में इस्तेमाल किया जा सकेगा।

राजधानी में इन जगहों पर एक्टिव है 5G

राजधानी रांची में फिल्हाल कुछ चुनिंदा जगहों पर ही 5G एक्टिव हो पाया है। अभी रांची रेलवे स्टेशन, मेन रोड, फिरायालाल चौक, लालपुर, हरमू, पिस्का मोड़, कांटा टोली,दीपाटोली, खेलगांव, बूटी मोड़, राजेंद्र चौक इन जगहों पर 5G का आनंद लिया जा सकता हैं। और जमशेदपुर की बात करें तो यहां भी अभी कुछ चुनिंदा जगहों में जो हैं साकची मार्केट, बिस्टुपुर, टेल्को कॉलोनी, टाटानगर रेलवे स्टेशन, कदमा, भुवनेश्वरी मंदिर एरिया में ही 5G की सेवा मिलेगी।धीरे-धीरे यह सेवा पूरे राज्य में शुरु हो जाएगी।

एयरटेल का दावा है कि एयरटेल 5G प्लस भारत में मोबिलिटी, लॉजिस्टिक, मैन्युफैक्चरिंग, हेल्थ केयर, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!