Saturday, September 21, 2024

सीओ कटकमदाग का फर्जी हस्ताक्षर करने वाला लिपिक निलंबित

सीओ कटकमदाग का फर्जी हस्ताक्षर करने वाला लिपिक निलंबित

अंचलाधिकारी कटकमदाग का फर्जी हस्ताक्षर कर भूमि स्वामित्व प्रमाण-पत्र निर्गत करने के गंभीर आरोप पर कटकमदाग अंचल के उच्च वर्गीय लिपिक इंद्र कुमार झा पर पपत्र क गठित, उपायुक्त ने दिया निलंबन का आदेश

सहायक समाहर्ता शताब्दी मजूमदार को पूरे प्रकरण के लिए जांच अधिकारी बनाया गया

अंचल अधिकारी, कटकमदाग के फर्जी हस्ताक्षर के मामले में इन्द्र कुमार झा, उच्च वर्गीय लिपिक, कटकमदाग अंचल को उपायुक्त नैंसी सहाय ने कारवाई करते हुए आरोपी लिपिक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही प्रपत्र- क गठित करने सहित पूरे प्रकरण की गहन जांच के लिए प्रशिक्षु सहायक समाहर्ता शताब्दी मजूमदार को जॉच अधिकारी नामित किया गया है।

इस संबंध में उपायुक्त ने अंचलाधकारी की शिकायत जिसमें लिपिक द्वारा जाली हस्ताक्षर कर भूमि स्वामित्व प्रमाण-पत्र निर्गमन पंजी में इन्द्राज कर अंचल कार्यालय के ई-मेल आईडी से अवर निबंधन कार्यालय, हजारीबाग को अग्रसारित किया गया था, जिसकी सत्यता की पुष्टि करने पर पाया गया कि लिपिक झा द्वारा विगत कई दिनों से इस प्रकार का जाली हस्ताक्षर करते हुए निबंधन कार्यालय में फर्जी भूमि स्वामित्व प्रमाण-पत्र अग्रसारित किया जा रहा था एवं उनके द्वारा काफी चतुराई से भेजे गये ई-मेल को डिलिट कर दिया गया था साक्ष्य के तौर पर फर्जी हस्ताक्षर द्वारा निर्गत भूमि प्रमाण-पत्र एवं डिलिट किये गये मेल की छायाप्रति उपलब्ध कराया गया है। साथ ही आरोपी के द्वारा रैयतों से राजस्व संबंधी कार्य के निष्पादन हेतु रिश्वत की मांग करने का आरोप लगाया गया है।
निलंबित इन्द्र कुमार झा, उच्च वर्गीय लिपिक, कटकमदाग को निलंबन अवधि में चलकुशा प्रखण्ड कार्यालय मुख्यालय निर्धारित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!