Saturday, September 21, 2024

लोगों को फॉर्च्यूनर तो नही मिला, उल्टा हो गया एफआईआर

केरेडारी में लोगों को फॉर्च्यूनर तो नही मिला, उल्टा हो गया एफआईआर

एनटीपीसी के कार्य मे बाधा डालने के आरोप में तीन अलग-अलग एफआईआर

केरेडारी – जिले के केरेडारी में एनटीपीसी परियोजना में विभिन्न मांगों को लेकर कोल ट्रांसपोर्टेशन का कार्य बंद करवाने वाले आम लोगों पर तीन
अलग-अलग एफआईआर दर्ज किया गया है। केरेडारी थाना में कांड संख्या 19/23 में 14 नामजद ,21/23 में 40 नामजद और 22/23 में 23 नामजद लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। एक ट्रांसपोर्टिंग के आदमी चंदन गिरी,दूसरी चट्टीबारियातु के GM विश्वमोहन सिंह के ब्यान पर वही तीसरी केरेडारी कोल ब्लॉक के GM फैज तैयब के ब्यान मामला दर्ज हुआ है। मुख्य बात यह है कि आम लोगों को फॉर्च्यूनर का लालच देने वाले और एफआईआर दर्ज नही होने देने वाले पूर्व विधायक योगेंद्र साव और विधायक अम्बा प्रसाद पर मामला दर्ज नही हुआ है। इसको लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं। कोई कह रहा है कि अंदर खाने पंकरी बरवाडीह पार्ट 2 हो गया । जहां बड़े-बड़े वादे कर जनता को भड़काया गया था बाद में अचानक चुप्पी साध ली गई जो अब तक अवैध ट्रांसपोर्टेशन और इस दौरान दो मौत हो जाने की बाद भी चुप्पी साधी गई है। एक दूसरे से कान में लोग यह भी कह रहे हैं कि सेटिंग कर केस के नाम लोगों को डरा कर धरना से भगा कर काम चालू करवाने की योजना बन चुकी है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि लोगों को योगेंद्र साव कहते थे कि किसी पर केस नही होने देंगे लेकिन केस हो गया और उसमें उनका और उनकी विधायक बेटी का नाम नही है। इसी बात को लेकर चर्चाओं और एफआईआर के डर का बाजार गर्म है। वहीं लोग अब इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि अब योगेंद्र साव और अम्बा प्रसाद ट्रांसपोर्टेशन का काम बंद करवाते हैं या नही ?
केरेडारी थाना में तीन अलग-अलग एफआईआर में जिन लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है उसमें मुख्य रूप से फूलदेव महतो,प्रकाश साव,सुकल साव,रमेश मुंडा,उदय साव,हिरामन महतो,शिनाथ गुप्ता, रामकुमार दुबे,सहजाद खान,तापेश्वर साव,महमूद,धीरेंद्र साव,श्याम सुंदर सोनी,संतोष राम,गुलदेव महतो,लाला सोनी,अताउल्ला मियां,नेवा साव,आदित्य साव,सुनीता देवी,सुरेंद्र साव,सिकन्दर मुंडा,कामेश्वर माली,अर्जुन ठाकुर,शिवदेव सोनी सहित अन्य दर्जनों लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!