Saturday, September 21, 2024

गुरु शिष्य के रिश्ते को किया शर्मसार, ऐसे कैसे होगा बेड़ापार….

गुरु शिष्य के रिश्ते को किया शर्मसार, ऐसे कैसे होगा बेड़ापार….

 

परीक्षा में पास कराने के बदले में करते थे शारीरिक शोषण,

 

ग्रामीणों ने काटा बवाल, स्कूल में जड़ा ताला, शिक्षकों की सेवा बर्खास्त

 

झारखंड में शिष्य और गुरु की पवित्र रिश्ते को दो पारा शिक्षकों ने तार तार कर दिया। जहां एक तरफ युवा राज्य का नाम रौशन करने लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं वही छात्राओं के साथ अश्लील हरकत और गंदी बात कर झारखंड को शर्मसार कर दिया है। ऐसा ही एक मामला झारखंड के गढ़वा जिले से प्रकाश में आया है. यहां सरकारी स्कूल के दो पारा शिक्षक स्कूल को अपनी मौज-मस्ती का अड्डा बनाकर रखे हैं. यहां के शिक्षकों पर गंभीर अ’श्लील आरोप लगे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि ये शिक्षक छात्राओं को पास कराने के नाम पर उनका शारीरिक शोषण करते हैं. इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी शिक्षकों पर मामला दर्ज किया है. साथ ही शिक्षा विभाग ने दोनों शिक्षकों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है।

 

बैक ग्राउंड 

 

मिली जानकारी के अनुसार यह मामला गढ़वा जिले के खरौंधी प्रखंड के उच्च विद्यालय भलूही का है. यहां की छात्राओं के साथ सहायक टीचरों का अ’श्लील बातचीत की ऑडियो वायरल होने के बाद बवाल मचा हुआ है। इसके बाद छात्राओं के परिजन और ग्रामीणों ने स्कूल में जमकर हल्ला हंगामा किया. ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया है कि विद्यालय परिसर में ही प्रधानाध्यापक की उपस्थिति में दारु-मुर्गा पार्टी होती है. ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में पढ़ाई कम शिक्षक मौज-मस्ती का अड्डा बना दिया है।

 

स्कूल में पहले भी हो चुके हैं इस तरह की गंदी हरकत

 

ग्रामीणों का यह आरोप है कि स्कूल में छात्राओं के साथ अ’श्लील हरकत का यह तीसरा मामला सामने आया है.ग्रामीणों के मुताबिक, इस विद्यालय मे इससे पहले भी दो बार एक अस्थायी टीचर पर छात्रा के साथ अश्लील बातचीत और छेड़छाड़ का पहले भी आरोप लग चुका है.

 

तत्वरित कार्रवाई की मांग

ग्रामीणों ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजाराम सिंह, अस्थायी टीचर नवलेश सिंह, विभूति नारायण सिंह और अन्य टीचरों पर कार्रवाई की मांग को लेकर विद्यालय में तालाबंदी कर दी है। आरोपी दोनों शिक्षकों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार दोनो शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज किया गया है। लोग शिक्षकों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!