Saturday, September 21, 2024

बरही में आठवी क्लास का छात्र मो. रेहान अशरफ ने लगाया फांसी, हुई मौत

बरही में आठवी क्लास का छात्र मो. रेहान अशरफ ने लगाया फांसी, हुई मौत

मृतक के पिता ने स्कूल के प्रधानाचार्य व शिक्षकों पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए बरही थाना में दिया आवेदन

मुझ पर व स्कूल के शिक्षकों पर लगे आरोप बेबुनियाद है:-अनूप कुमार सिंह

 

राजदेव गुप्ता

बरही (हजारीबाग) : शनिवार को बरही थाना अंतर्गत कोनरा बीच मोहल्ला निवासी मो. रेताज अंसारी का 15 वर्षीय पुत्र मो. रेहान असरफ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। फांसी के फंदे पर झूलता देख उनके परिजन उन्हें आनन-फानन में बरही अनुमंडलीय अस्पताल लाया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल रहा, परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था। सूचना मिलने पर बरही थाना की पुलिस अनुमंडलीय अस्पताल पहुंची और शव को अपने कब्जे में कर लिया। मौके पर बताया गया कि मो. रेहान असरफ रॉयल आर्किड इंटरनेशनल स्कूल, बरही के आठवीं कक्षा का छात्र था। शनिवार को वह वार्षिक परीक्षा में शामिल हुआ था। स्कूल में अंग्रेजी विषय की परीक्षा के दौरान वह चीटिंग करते हुए पकड़े जाने के बाद, स्कूल बस से अपने घर आया उसके कुछ ही देर बाद अपने घर के पंखा के लोहे के हुक के सहारे फांसी के फंदे में झूल कर आत्महत्या कर लिया। वहीं मृतक के परिजनों ने रॉयल आर्किड इंटरनेशनल स्कूल, बरही के प्रधानाचार्य अनूप सिंह, वर्ग शिक्षक शुभाषी व शिक्षक प्रशांत कुमार पर अत्यधिक मानसिक प्रताड़ना करने का आरोप लगाया है। इस बाबत मृतक छात्र के पिता कोनरा बीच मोहल्ला निवासी मो. रेताज अंसारी ने बरही थाना में आवेदन दिया गया। पिता मो. रेताज अंसारी जब बरही थाना आवेदन देने पहुंचे तो भारी संख्या में ग्रामीण भी उनके साथ थाना पहुंचे थे।
*मृतक के पिता ने थाना में दिया आवेदन*: मृतक छात्र के पिता मो. रेताज उर्फ छोटी ने बरही थाना में आवेदन दिया। आवेदन में उन्होंने रॉयल ऑर्किड इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य अनूप कुमार सिंह, वर्ग शिक्षक शुभाषी एवं शिक्षक प्रशांत कुमार पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। आवेदन में बताया कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि परीक्षा में कथित रूप से चीटिंग करने का आरोप लगाकर उक्त तीनों के द्वारा मेरे बच्चे को मानसिक रूप से काफी प्रताड़ित किया गया जिसके चलते मेरा पुत्र फांसी लगा लिया और उसकी मौत हो गई। वहीं उन्होंने उक्त सभी के विरुद्ध अपने पुत्र की हत्या की प्राथमिकी दर्ज करते हुए उचित कार्रवाई करने का मांग किया है। इधर घटना की जानकारी मिलने पर प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष इकबाल रजा, कोनरा मुखिया प्रतिनिधि मो. ताजुद्दीन, उप मुखिया प्रतिनिधि मो. इजहार, पंसस मो. यूसुफ, पंसस प्रतिनिधि मो. साबिर, सामजसेवी मो यूसुफ अंसारी, मो सेराज उर्फ चांद, मो. गुलफान उर्फ सोनू, मो. ज्याउल हक, मो रुस्तम, मो. डब्लू, मो मेहताब आदि भारी संख्या में ग्रामीण पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त किया। वही मामले की छानबीन करते हुए करवाई का मांग किया। पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।
*क्या कहते हैं स्कूल के प्रधानाचार्य अनूप कुमार सिंह*:-रॉयल ऑर्किड इंटरनेशनल स्कूल, बरही के प्रधानाचार्य से इस संबंध में बात करने पर बताया कि मृतक छात्र रेहान के परिजनों के द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद है। शनिवार को पूर्वाहन 10 से दोपहर 1 बजे तक स्कूल का वार्षिक परीक्षा ली जा रही थी, शनिवार को अंग्रेजी विषय का परीक्षा था। परीक्षा देने के दौरान मो. रेहान असरफ सहित दो छात्र को चीटिंग करते हुए पकड़ा गया था। दोनों के परिजनों को स्कूल के द्वारा फोन करके बुलाया गया, जिसमें मो. रेहान के पिता हमारे स्कूल पहुंचे और मुझसे बात भी हुई। स्कूल के नियम को बतलाते हुए फिर से एग्जाम देने की बात उनसे की गई। क्योंकि बच्चा स्कूल बस से आया था इसलिए उसे स्कूल बस से ही भेज दिया गया। उसके बाद पिता भी अपने घर चले गए। हमारे यहां किसी भी तरह का दुर्व्यवहार बच्चे के साथ नहीं किया गया, स्कूल में जो भी मामला है वह पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरे में कैद है। वहीं उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना से मैं भी काफी अचंभित और दुखी हूं। चुकी मो. रेहान स्कूल का स्पोर्ट्स कैप्टन भी था। इधर बरही पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!