Sunday, September 22, 2024

टीपीसी उग्रवादियों को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

केरेडारी थाना क्षेत्र से तीन टीपीसी उग्रवादी हथियार के साथ गिरफ्तार

एसपी मनोज रतन चौथे ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी
हजारीबाग:

पुलिस अधीक्षक, हजारीबाग को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि करेडारी थाना अंतर्गत ग्राम-डमारु के जंगल में टी०एस०पी०सी० के एरिया कमाण्डर पहाड़ी जी उर्फ रामेश्वर महतो उर्फ रमेश महतो, दिवाकर गंझू उर्फ प्रतापजी, राजेश गंझू, मनोज मुण्डा एवं संगठन के अन्य सक्रिय सदस्यों के द्वारा एकत्रित होकर योजना बनाकर करेडारी, बड़कागाँव, बुद्धमु, उरीमारी, खलारीआदि क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देनेवाले हैं । इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक, हजारीबाग द्वारा हजारीबाग जिला बल एवं सी०आर०पी०एफ०- 22 बटालियन की डी० कम्पनी, टण्डवा के साथ एक संयुक्त टीम का गठन किया गया । संयुक्त टीम द्वारा करेडारी थाना क्षेत्र के उमारु जंगल में तलाशी सह छापामारो अभियान चलाया गया। तलाशी एवं छापामारी के क्रम में डमारु जंगल में इकट्ठा हुए।

टी०एस०पी०सी० के सक्रिय सदस्य पुलिस बल को देख कर जंगल में इधर-उधर गागने लगे !जिसे पुलिस बल के सहयोग से तीन लोगों को खदेड़कर पकड़ा गया ! तलाशी पर बहादुरगंझू उर्फ नरेश मोक्ता के पास से एक 9MM का लोडेड देशी पिस्टल मैगजीन सहित जिस्में 4 चक्र जिन्दा गोली तथा उनके निशानदेही पर एक देशी बंदुक एवं एक मोबाईल , मुकेश तुरी के पास से एक देशी पी जी कार्बाईन एवं कुल 5 चक्र जिन्दा गोली एवं एक मोबाईल एवं एक अपाची टी०वी०एस० कम्पनी का मोटरसाईकिल जिसका रजि -10-JH01CZ 7032 तथा दिनेश लोहरा के पास से एक देशी PG पी जी कार्बोईन कुल 05 चक्र जिन्दा गोली एवं एक मोबाईल को बरामद किया।

 

चतरा एसपी का प्रयास लाया रंग


15 लाख का इनामी नक्सली इंदल किया आत्मसमर्पण

रांची : भाकपा माओवादियों का स्वयंभू रीजनल कमांडर 15 लाख का इनामी इंदल गंझू गुरुवार को रांची में आत्मसमर्पण किया। आइजी रांची के कार्यालय में इंदल आत्मसमर्पण कर दिया। वह करीब 20 दिन से झारखंड पुलिस के संपर्क में है। इंदल बिहार के गया जिले के इमामगंज थाना क्षेत्र के असरैन गांव का रहने वाला है।
बताया जा रहा है कि चतरा जिले के लावालौंग थाना क्षेत्र में पुलिस व माओवादियों के बीच तीन अप्रैल को मुठभेड़ हुई थी, जिसमें पांच इनामी नक्सली मारे गए थे। इस मुठभेड़ के बाद ही इंदल गंझू पुलिस के संपर्क में आ गया था ! उसपर बिहार-झारखंड के थानों में दर्जनों मामले दर्ज हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!