Sunday, September 22, 2024

‍JAC Board 10th, 12th Result: धड़कने तेज… जैक बोर्ड के 10वीं, 12वीं साइंस का रिजल्ट आज 2:30 बजे; कॉमर्स व आर्ट के नतीजे कल,

‍JAC Board 10th, 12th Result: धड़कने तेज… जैक बोर्ड के 10वीं, 12वीं साइंस का रिजल्ट आज 2:30 बजे; कॉमर्स व आर्ट के नतीजे कल,

JAC Board 10th 12th Result2023 झारखंड एकेडमिक काउंसिल यानी जैक बोर्ड के 10वीं और 12वीं के साइंस का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया जाएगा जबकि कॉमर्स और आर्ट्स का अगले दिन जारी किया जाएगा। इसे लेकर बोर्ड ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

जैक बोर्ड अध्यक्ष डॉ अनिल कुमार महतो ने बताया कि कॉपियों के मूल्यांकन का काम निर्धारित समय में पूरा कर लिया गया। तैयारियों के अनुरुप समय पर मंगलवार को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। मुख्य अतिथि के रुप में शिक्षा विभाग के सचिव के. रवि कुमार के शामिल होने की संभावना है।
आठ लाख परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

इस बार मैट्रिक और इंटर में करीब आठ लाख परीक्षार्थियों ने

परीक्षा दी है। जिसमें टॉपर छात्र-छात्राओं को जैक के स्थापना दिवस पर सम्मानित भी किया जाएगा। पिछली बार रिजल्ट जून में प्रकाशित किया गया था। हम लगातार सेशन को अपडेट करने में लगे हैं।

ऐसे देख सकेंगे परिणाम

झारखंड में 10वीं और 12वीं साइंस बोर्ड की परीक्षा देने वाले वाले छात्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com और jac.jharkhand.gov.in पर देख पाएंगे। रिजल्ट जैक की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

इसके लिए वेबसाइट पर जाकर JAC Exam 2023 Result fachey पर चुनना होगा। इसके बाद अपना उन्हें रोल नंबर एवं रोल कोड दर्ज करने को कहा जाएगा। उक्त दोनों जानकारी दर्ज करने के बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। मार्कशीट को आप भविष्य के लिए डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल कर रख सकते हैं

छात्र अपना रिजल्ट एसएमएस के जरिए भी देख पाएंगे

अगर किसी वजह से आयोग का वेबसाइट क्रैश हो जाता है तो आप एसएमएस के जरिए भी रिजल्ट देख सकेंगे। इसके लिए नीचे दिए गए इन स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा।

सबसे पहले छात्रों को JHA10<स्पेस > रोल नंबर और इसे 5676750 पर भेज दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!