Sunday, September 22, 2024

पीएम ने राष्ट्र को समर्पित किया नया संसद भवन, श्रमजीवियों को किया सम्मानित, देखें लोकार्पण को लेकर किसने क्या कहा…

पीएम ने राष्ट्र को समर्पित किया नया संसद भवन, श्रमजीवियों को किया सम्मानित, देखें लोकार्पण को लेकर किसने क्या कहा…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने भवन के निर्माण में लगे श्रमजीवियों को सम्मानि किया।

इससे पहले, प्रधानमंत्री राष्ट्रपति महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित कर हवन और पूजा कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद उन्होंने संसद भवन में सेंगोल स्थापित कर 20 पंडितों से आशीर्वाद लिया।

सेंगोल को सबसे पहले अंग्रेजों द्वारा सत्ता हस्तातंरण के प्रतीक के रूप में पंडित जवाहर लाल नेहरू को सौंपा गया था। नए भवन के इस उद्घाटन मौके पर संसद के दोनों ही सदनों के सदस्यों के साथ ही देश की प्रमुख हस्तियों को भी आमंत्रित किया गया है।

पीएम मोदी नई संसद के उद्घाटन मौके पर धोती-कुर्ता पहने हुए नजर आए। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ राष्ट्रपति महात्मा गांधी को नए संसद भवन में पुष्पांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री ने सभी को न्योता दिया था लेकिन विपक्ष को कुछ भी अच्छा करो तो वह बुरा लगता है। जो लोग ताबूत के साथ तुलना(नए संसद भवन की) कर रहे हैं उन्हें जनता जवाब देगी: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे।

उनका(RJD) कोई स्टैंड ही नहीं है। ताबूत क्यों कह रहे हैं वे, कोई और मिसाल भी दे सकते थे। इसमें भी कोई एंगल लाते हैं। कभी सेक्युलर बोलते हैं कभी भाजपा से निकले हुए नीतीश कुमार को अपना मुख्यमंत्री बना लेते हैं: नए संसद भवन को लेकर राजद के ट्वीट पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, नागपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास सभी ‘सद्गुण’ हैं : दिल्ली में नए संसद भवन के उद्घाटन पर अविनाशी मठ के कामची दासर स्वामी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!